मुख्यमंत्री ने समस्यायें सुनीं और निस्तारण के निर्देश दिए

मुख्यमंत्री ने समस्यायें सुनीं और निस्तारण के निर्देश दिए
जनता की समस्यायें सुनते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
जनता की समस्यायें सुनते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर आयोजित जनता का दरबार कार्यक्रम में लोगों की समस्याओं को सुना और उनके समाधान के निर्देश भी दिए। उनहोंने कहा कि लोगों की समस्याओं को शीघ्र गुणवत्ता के साथ निस्तारित किया जाना चाहिए।
जनता का दरबार कार्यक्रम में प्राप्त अधिकांश आवेदन निजी इलाज के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध कराने, आवास आवंटन, पेयजल, अवैध कब्जे हटाने, नौकरी तथा विभिन्न प्रकार के विवादों इत्यादि से संबंधित हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए सभी प्रार्थना पत्रों में प्रभावी कार्यवाही के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। जनता का दरबार में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों व वर्गों से आयी हुई महिलाओं ने भी अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, राज्य मंत्री नरेन्द्र वर्मा व डा. शिव प्रताप यादव, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राकेश गर्ग, मुख्यमंत्री के परामर्शी आमोद कुमार, सचिव मुख्यमंत्री शम्भू सिंह यादव तथा पनधारी यादव सहित शासन व प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
उधर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने आज उनके सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर भेंट की। उन्होंने राज्य में फिल्म उद्योग के विकास के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया तथा प्रदेश सरकार द्वारा लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना भी की।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिल्मों की शूटिंग के माध्यम से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। इसके दृष्टिगत फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से फिल्म नीति-2001 (संशोधित) में विभिन्न प्राविधान किए गए हैं। उन्होंने अन्य फिल्म निर्माताओं को भी राज्य में फिल्मों की शूटिंग करने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि इस कार्य में प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें हर सम्भव सहयोग व मदद प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply