मुख्यमंत्री ने फिल्म निर्माता राहुल मित्रा को दिए एक करोड़

मुख्यमंत्री ने फिल्म निर्माता राहुल मित्रा को दिए एक करोड़
फीचर फिल्म बुलेट राजा के निर्माता राहुल मित्रा को एक करोड़ रुपये की अनुदान राशि का चेक देते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
फीचर फिल्म बुलेट राजा के निर्माता राहुल मित्रा को एक करोड़ रुपये की अनुदान राशि का चेक देते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की फिल्म नीति-2001 (संशोधित) के प्राविधानों के तहत फीचर फिल्म बुलेट राजा के निर्माता राहुल मित्रा को एक करोड़ रुपये की अनुदान राशि का चेक आज यहां अपने सरकारी आवास पर प्रदान किया। श्री मित्रा के साथ फिल्म के निर्देशक तिगमांशु धूलिया भी उपस्थित थे।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिल्मों की शूटिंग के माध्यम से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। इसके दृष्टिगत फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से फिल्म नीति-2001 (संशोधित) में विभिन्न प्राविधान किए गए हैं। उन्होंने फिल्म निर्माताओं को राज्य में फिल्मों की शूटिंग करने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि इस कार्य में प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें हर सम्भव सहयोग व मदद प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री राकेश गर्ग, सचिव मुख्यमंत्री पनधारी यादव, सूचना निदेशक प्रभात मित्तल एवं अपर सूचना निदेशक डा. अनिल कुमार भी उपस्थित थे।
गौरतलब है कि राज्य को फिल्म निर्माण के एक महत्वपूर्ण केन्द्र के रूप में विकसित करने, यहां की विरासत एवं परम्परा का देश-विदेश में प्रचार-प्रसार करने, राज्य में फिल्म उद्योग के माध्यम से अतिरिक्त पूंजी निवेश आकर्षित करने आदि को दृष्टिगत रखते हुए उत्तर प्रदेश फिल्म नीति-2001 (संशोधित) लागू की गई है। इन उद्देश्यों की पूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश फिल्म बन्धु का गठन किया गया है। नीति के तहत राज्य में फिल्मों के निर्माण हेतु अनुदान स्वीकार करने के लिए नियम/प्रक्रिया-2004 (यथासंशोधित) प्रभावी है। इसके प्राविधानों के तहत उत्तर प्रदेश में 75 प्रतिशत से अधिक फिल्मायी गई हिन्दी फिल्म बुलेट राजा को अनुदान देने का निर्णय फिल्म बन्धु की बैठक में लिया गया था।

Leave a Reply