मुख्यमंत्री ने गोंडा की ओर किया सरकारी खजाने का मुंह

मुख्यमंत्री ने गोंडा की ओर किया सरकारी खजाने का मुंह
  • मुख्यमंत्री ने गोण्डा में 161.20 करोड़ रु0 की 54 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 33.51 करोड़ रु0 की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण किया
 
  • प्रदेश के 40 लाख परिवारों को समाजवादी पेंशन मिलेगी: मुख्यमंत्री
 
  • कौशल विकास योजना के तहत पंजीकृत लोगों को रोजगार से जोड़ा जाएगा
गोंडा में परियोजनाओं का शिलान्यास करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
गोंडा में परियोजनाओं का शिलान्यास करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश के 40 लाख गरीब परिवारों को समाजवादी पेंशन योजना से लाभान्वित किया जाएगा। कौशल विकास योजना में अब तक साढ़े छः लाख लोगों का पंजीकरण हुआ है, उन्हें प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गरीबों व कमजोर वर्गों सहित सभी के उत्थान व कल्याण के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा किया है, जिससे सभी वर्ग लाभान्वित हुए हैं।
मुख्यमंत्री आज सरदार भगत सिंह इण्टर कॉलेज, गोण्डा में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 161.20 करोड़ रुपए की 54 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 33.51 करोड़ रुपए की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण किया।
श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार की योजनाएं गरीब तक पहुंची हैं, जबकि पूर्ववर्ती सरकार ने जनता का पैसा पार्कों और पत्थरों पर खर्च किया। कन्या विद्या धन, बेरोजगारी भत्ता, हमारी बेटी उसका कल योजना सहित अन्य तमाम योजनाओं के माध्यम से राज्य सरकार जनता का पैसा जनता को वापस कर रही है। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाने में सरकार के अलावा कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दूर-दराज के क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं के सुरक्षित प्रसव के इंतजाम के लिए 102 नेशनल एम्बुलेन्स सेवा की शुरुआत कर दी गई है। 108 समाजवादी एम्बुलेन्स सेवा प्रदेश के कोने-कोने में लोगों को स्वास्थ्य और चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध करा रही है। प्रदेश के 1.70 लाख शिक्षा मित्रों को समायोजित किए जाने की कार्यवाही की गई है। इसके अलावा किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त पानी की सुविधा दी गई। किसान दुर्घटना बीमा की राशि दो लाख रुपए से बढ़ाकर पांच लाख रुपए की गई। खाद, बीज, कीटनाशक, रसायन समय से मिले इसकी भी मुकम्मल व्यवस्था की गई।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, पंचायती राज मंत्री बलराम सिंह यादव, समाज कल्याण मंत्री अवधेश प्रसाद, कृषि मंत्री आनन्द सिंह, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री योगेश प्रताप सिंह उर्फ योगेश भइया, माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विनोद कुमार उर्फ पण्डित सिंह, जन्तु उद्यान राज्यमंत्री एस0पी0 यादव, मनोरंजन कर राज्यमंत्री तेज नारायण पाण्डेय उर्फ पवन पाण्डेय समेत सांसद, विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण, शासन व प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

One Response to "मुख्यमंत्री ने गोंडा की ओर किया सरकारी खजाने का मुंह"

  1. sunil kumar   December 23, 2016 at 11:53 PM

    sir ham bahut greeb hai aap kuch help kijiye na to kaloni mili na to penshal sir

    Reply

Leave a Reply