मुख्यमंत्री की एल एण्ड टी के प्रतिनिधियों से भेंट

मुख्यमंत्री की एल एण्ड टी के प्रतिनिधियों से भेंट
  • उत्तर प्रदेश ऊर्जा के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनने की राह पर  
 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलते लार्सन एण्ड ट्यूब्रो के निदेशक शैलेन्द्र राय
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलते लार्सन एण्ड ट्यूब्रो के निदेशक शैलेन्द्र राय
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि विद्युत उत्पादन बढ़ाकर उत्तर प्रदेश को ऊर्जा क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाये जाने की दिशा में व्यापक प्रयास शुरू किये गये हैं। उन्होंने कहा कि टाण्डा, हरदुआगंज, ओबरा, करछना एवं घाटमपुर में प्रस्तावित विद्युत परियोजनाओं का कार्य समय से प्रारम्भ किये जाने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने निजी क्षेत्र से आह्वान किया कि वह प्रस्तावित परियोजनाओं सहित विद्युत के क्षेत्र में विकास के लिए सहयोग करे।
मुख्यमंत्री आज लखनऊ में 5, कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर देश की ख्याति प्राप्त कम्पनी लार्सन एण्ड ट्यूब्रो (एल एण्ड टी) के प्रतिनिधियों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार प्रदेश में विद्युत उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रस्तावित विद्युत परियोजनाओं में हर सम्भव मदद करेगी।
इस मौके पर प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं उप्र कारपोरेशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि टाण्डा में 2 ग 660 मेगावाट क्षमता की तापीय परियोजना प्रस्तावित है, जिसे एनटीपीसी बना रही है। इसके लिए शीघ्र ही आवश्यक भूमि उपलब्ध करा दी जायेगी। हरदुआगंज में प्रस्तावित 1 ग 660 मे0वा0 की तापीय परियोजना के लिए कन्सल्टेंट नियुक्त किये जा चुके हैं। इसी प्रकार ओबरा में प्रस्तावित 2 ग 660 मे0वा0 क्षमता की तापीय परियोजना हेतु शीघ्र ही कन्सल्टेंट नियुक्त होंगे। उन्होंने बताया कि करछना व घाटमपुर में 3 ग 660 मेगावाट क्षमता की तापीय परियोजनाएं प्रस्तावित हैं। वार्ता के दौरान लार्सन एण्ड ट्यूब्रो (ए0 एण्ड ट0) के निदेशक शैलेन्द्र राय सहित कम्पनी के अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply