महिला क्रिकेट : भारत ने इंग्लैंड को हराया

महिला क्रिकेट : भारत ने इंग्लैंड को हराया

लंदन। कप्तान मिताली राज [नाबाद 94], पूनम राउत [60] और हरमनप्रीत कौर [50] की शानदार बल्लेबाजी की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पांच एकदिवसीय अंतरर्राष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में रविवार को इंग्लैंड को पांच विकेट से हरा दिया। इस प्रकार भारत ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना लिया है।

इंग्लैंड की ओर से रखे गए 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिलाओं ने 49.3 ओवरों में पांच विकेट पर 230 रन बनाकर मैच जीत लिया। मिताली को उनकी शानदार पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

भारत की ओर से मोना मेशरम नौ, वेद कृष्णामूर्ति छह और सुलक्ष्णा नाइक बिना कोई रन बनाए आउट हुई। पूर्व कप्तान झूलन गोस्वामी [शून्य] नाबाद लौटीं।

इंग्लैंड की ओर से डेनियेले हेजेल को दो, जबकि डेनियेले वॉट को एक विकेट मिला। इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। इंग्लैंड की पूरी टीम 49.1 ओवरों में 229 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

इंग्लिश टीम की ओर से एरन ब्रिंडल ने सबसे अधिक 58 रनों की पारी खेलीं। इसके अलावा सारा टेलर 38, टैमी बीउमोंट 27, वॉट 20, लॉरा मार्श 19, कैथरीन ब्रंट 13, हीथर नाइट 12, जेनी गन और हेजल नौ-नौ और कैरोलेट एडव‌र्ड्स एक रन बना सकीं। जॉर्जिया एल्विस दो रन पर नाबाद रहीं।

भारत की ओर से अर्चना दास ने चार, जबकि नागराजन निरंजना ने तीन विकेट झटके। झूलन, गौहर सुल्ताना और कृष्णमूर्ति ने एक-एक विकेट झटका।

Leave a Reply