महंगाई से किसानों को फायदा हुआ: मनमोहन सिंह

महंगाई से किसानों को फायदा हुआ: मनमोहन सिंह
राहुल गांधी
राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आज एआईसीसी की बैठक में कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया। विपक्ष की मार्केटिंग को शानदार बताते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष गंजों को कंघा बेच रहा है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की खूब तारीफ़ की।

राहुल गांधी ने कहा कि मनमोहन सिंह ने पिछले 10 साल में शानदार काम किया है। बोले- हमारी सरकार ने पिछले 10 साल के दौरान देश की जनता को बहुत कुछ दिया, जिसमें जनता को आरटीआई की ताकत दी, जबकि किसी ने आरटीआई की मांग नहीं की थी। जनता के पास दस पैसे पहुँचते थे, वो सब्सिडी का पैसा जनता के खाते में सीधे पहुंचाया। बोले- 9 सिलेंडर से काम नहीं चलता, इसलिए हमने 12 सिलेंडर देने का वादा किया है।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि आम चुनाव में कांग्रेस की जीत राहुल गांधी की जीत होगी। उन्होंने कहा कि हमने गांवों तक विकास को पहुंचाया है। सप्रंग के राज में गरीबी घटी है। गरीबों की भलाई पर हमारा जोर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि महंगाई बढ़ने का फायदा देश के किसानों को हुआ है, क्योंकि खाने-पीने की चीजें महंगी हुई हैं।

सोनिया गांधी ने भाजपा पर जोरदार वार करते हुए कहा कि सांप्रदायिक शक्तियों से देश को खतरा है। विपक्ष का रास्ता हमेशा हिंसा भड़काने वाला रहा है। बोलीं- हम धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई लड़ते रहेंगे। कांग्रेस ने हमेशा एक-दूसरे को जोड़ने का काम किया है और कांग्रेस भारतीय परंपराओं को निभाती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा वंचित तबके का ध्यान रखा है और देश को गरीबी से उबरा है। उन्होंने कहा कि हम राजनीति में रहते हुए हार या जीत से बच नहीं सकते। हम चुनाव जीते या हारें, हमारी मौजूदगी हर गली-मोहल्ले में है। उन्होंने कहा कि जितने कार्य हमने किए है, उतने कार्य अब तक कोई सरकार नहीं कर पाई है, फिर भी हम जनता की उपेक्षाओं पर कहीं न कहीं खरा नहीं उतर पाए हैं। उन्होंने आरटीआई सहित सरकार के तमाम अच्छे कार्यों का उल्लेख कार्यकर्ताओं के समक्ष किया।

Leave a Reply