मधुर वाणी में अधीनस्थों को डीएम ने बैठक में दी चेतावनी

मधुर वाणी में अधीनस्थों को डीएम ने बैठक में दी चेतावनी
विकास भवन स्थित सभा कक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा करते जिलाधिकारी शंभूनाथ
विकास भवन स्थित सभा कक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा करते जिलाधिकारी शंभूनाथ

बदायूं के जिलाधिकारी शंभूनाथ ने विद्युत की अघोषित कटौती तथा ट्रिपिंग को लेकर नाराजगी जताते हुए निर्देशित किया कि निर्धारित शैड्यूल के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने का प्रयास किया जाए और एक सप्ताह से अधिक कोई भी खराब ट्रांसफार्मर ऐसा न पाया जाए, जो बदला नहीं गया हो।
विकास भवन स्थित सभा कक्ष में शुक्रवार को आयोजित विकास कार्यों की मासिक समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी शंभूनाथ ने अधिकारियों को मधुर वाणी में समझाते हुए चेतावनी दी कि यदि कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही अथवा शिथिलता पाई जाएगी, तो ऐसे अधिकारियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिलाधिकारी ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी बीडीओ अपने-अपने ब्लाक क्षेत्र का सबसे बेहतर ढ़ंग से जीर्णोद्धार वाले तालाब के गांव का नाम सीडीओ के माध्यम से उन्हें उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा कि जिन बीडीओ द्वारा लोहिया ग्रामों की प्रगति पुस्तिका जिला मुख्यालय को अब तक उपलब्ध नहीं कराई है, वह बीडीओ दो दिन के अन्दर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि सम्बंधित अधिकारी और लोहिया ग्रामों के नोडल अफसर अपने-अपने ग्रामों में भ्रमण कर यह सुनिश्चित करलें कि सभी विकास कार्य पूरे हो गए हैं और गांव में सफाई व्यवस्था चाक-चौबन्द है। उन्होंने कहा कि उनके एवं मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह के द्वारा लोहिया ग्रामों में विकास कार्यों का स्थलीय सत्यापन किया जाएगा। खामियां पाए जाने पर किसी अधिकारी के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि लोहिया ग्रामों में सम्पर्क मार्ग, हैण्ड पम्प, लोहिया आवास, शौचालय निर्माण, विद्युतीकरण, पशुओं का टीकारण सहित अन्य विकास कार्यों के फोटोग्राफ कराकर एलबम तैयार की जाए।
मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह ने निर्देशित किया कि जिन स्थानों पर शौचालयों का निर्माण कराया जाना शेष है, ऐसे स्थानों पर दो दिन के अन्दर कार्य शुरू कराकर रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए।
इस अवसर पर सीएमओ डा. एसपी अग्रवाल, डीआरडीए के परियोजना निदेशक रामरक्षपाल, जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार सोम सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

One Response to "मधुर वाणी में अधीनस्थों को डीएम ने बैठक में दी चेतावनी"

  1. Rohit   May 25, 2015 at 1:19 PM

    Stay inimaortfve, San Diego, yeah boy!

    Reply

Leave a Reply