बसपा ने हाजी मुस्लिम खां को दिया टिकट

बसपा ने हाजी मुस्लिम खां को दिया टिकट

– पिछले चुनाव में मामूली अंतर से हारे थे बसपा के डीपी यादव

बसपा ने हाजी मुस्लिम खां को दिया टिकट
बसपा ने हाजी मुस्लिम खां को दिया टिकट
हाजी मुस्लिम खां
हाजी मुस्लिम खां

– एक झटके में बसपा के मतों में जुड़े चार लाख से अधिक मत

 

 

 

 

 

गौतम सन्देश ने एक सप्ताह पूर्व जैसी संभावना जताई थी, आज वैसा ही हुआ। हाजी मुस्लिम खां को बसपा में शामिल कर पार्टी ने उन्हें कोऑर्डिनेटर बनाते हुए बदायूं लोकसभा क्षेत्र से टिकट देने की घोषणा कर दी।

बदायूं के मिशन कंपाउंड में बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर आयोजित भव्य समारोह में बसपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी मुनकाद अली ने हाजी मुस्लिम खां को पार्टी में शामिल करने की घोषणा करते हुए कहा कि बसपा सुप्रीमो ने मुस्लिम खां को बदायूं लोकसभा क्षेत्र से टिकट देने के साथ उन्हें कोऑर्डिनेटर भी बनाया है। मुनकाद अली द्वारा घोषणा करते ही हाजी मुस्लिम खां के समर्थकों के साथ बसपा कार्यकर्ता झूम उठे। मुस्लिम खां को टिकट मिलने से सपा प्रत्याशी की सुनिश्चित जीत पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। बदायूं लोकसभा क्षेत्र में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या साढ़े तीन लाख से अधिक है, वहीं बसपा के कुल मतदाताओं की संख्या मुस्लिम मतदाताओं से भी अधिक है, जिससे अब बसपा प्रत्याशी को हराने की कल्पना भी नहीं की जा सकती, क्योंकि पिछले लोकसभा चुनाव में बसपा के प्रत्याशी डीपी यादव थे, जो मामूली अंतर तब हारे थे, जब मुस्लिम मतदाता कांग्रेस के सलीम शेरवानी के खाते में गये थे। सपा सरकार बनने के बाद से क़ानून व्यवस्था बिगड़ी है, साथ ही जातिवाद और भ्रष्टाचार से तंग आम जनता की सोच भी बदली है। विधान सभा चुनाव में जिस जनता ने स्वेच्छा से सपा को चुना, अब वही लोग सपा की खुलेआम आलोचना करते दिखाई देते हैं, जिससे साफ़ तौर पर कहा जा सकता है कि बसपा के मुस्लिम कार्ड से पार पाना एवं अपनी प्रतिष्ठा बरकरार रखने की सपा के सामने कड़ी चुनौती है।

क्षत्रिय समाज के उमेश राठौर भी बसपा में शामिल

क्षत्रिय समाज के दमदार नेता उमेश राठौर को भी आज बसपा में शामिल किया गया, उन्हें बदायूं विधान सभा क्षेत्र का कोऑर्डिनेटर बनाया गया है। उमेश के पार्टी में आने से बसपा और मजबूत हुई है। बसपा प्रत्याशी को बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के भी इस बार वोट मिलने की संभावना जताई जा रही है। उधर बदायूं निवासी हीरालाल कश्यप को बसपा ने आंवला लोकसभा क्षेत्र से पहले ही टिकट दे दिया है। बदायूं लोकसभा क्षेत्र में कश्यप समाज के लोगों की संख्या भी प्रभावी है, जो अब बसपा के ही खाते में जा सकते हैं। कुल मिला कर सरपट दौड़ रही सपा की राह बसपा ने कई ब्रेकर भी लगा दिए हैं।

Leave a Reply