बदायूं में भारतीय जनता पार्टी की पहली जनसभा ही फ्लॉप

बदायूं में भारतीय जनता पार्टी की पहली जनसभा ही फ्लॉप
भारतीय जनता पार्टी की जनसभा में बैठे नाबालिग बच्चे
भारतीय जनता पार्टी की जनसभा में बैठे नाबालिग बच्चे

बदायूं में भाजपा प्रत्याशी वागीश पाठक के पक्ष में आयोजित की गई जनसभा आज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई। जनसभा में लगभग डेढ़-दो हजार लोग थे और उनमें भी अधिकाँश बच्चे नज़र आ रहे थे, जबकि भाजपा प्रत्याशी ने लोगों को लाने के लिए गाँव-गाँव बसें और टैंपों भेजे थे।

बदायूं शहर के गाँधी ग्राउंड में आज भाजपा की जनसभा आयोजित की गई, जिसे पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने संबोधित किया। कल्याण सिंह निर्धारित समय से दो घंटे देरी से पहुंचे, इसके बावजूद जनसभा में लोग अपेक्षा के अनरूप नहीं पहुंचे। भाजपा प्रत्याशी की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों से जनता को लाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई थी, पर अधिकाँश वाहन गाँव से वापस खाली ही लौटे, जिससे भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता नज़र आया। हालांकि पंडाल में डेढ़-दो हजार के करीब लोग थे, पर उनमें अधिकाँश नाबालिग बच्चे ही नज़र आ रहे थे। कल्याण सिंह के देर से आने के कारण बच्चे और बूढ़े सभी भूख और प्यास से भी तड़पते नज़र आये। देश भर में नरेंद्र मोदी के नाम की लहर चल रही है, लेकिन यहाँ भाजपा को कार्यकर्ता तक नहीं मिल रहे। असलियत में भाजपा प्रत्याशी वागीश पाठक हैं तो स्थानीय, लेकिन वह बाहरी जैसे ही हैं, क्योंकि वह दिल्ली में रहते हैं और यहाँ जनता से उनका कोई संवाद नहीं रहा है, यही वजह है कि नरेंद्र मोदी की लहर के बावजूद जनता बदायूं में भाजपा प्रत्याशी का साथ देने को तैयार नज़र नहीं आ रही।

नामांकन पत्र जमा होने के बाद भाजपा की जिले में आज पहली बड़ी जनसभा थी, जिसके फ्लॉप होने से कार्यकर्ता मायूस नज़र आ रहे हैं। आने वाले दिनों में भी रैलियों की यही दशा रही, तो भाजपा प्रत्याशी का हाल पिछले चुनाव में हुए जद यू के प्रत्याशी जैसा ही हो सकता है।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

पिछड़ों का हिस्सा मुस्लिमों को नहीं देने देंगे: कल्याण

Leave a Reply