प्रशासन का दावा कि सामान्य हुआ मुजफ्फरनगर

प्रशासन का दावा कि सामान्य हुआ मुजफ्फरनगर
  • आज हुआ दूध का वितरण, लोगों ने की जमकर खरीददारी, बाजारों मे लौटी रौनक, कर्फ्यू में दी गई ढील
  • मृतक पत्रकार राजेश की पत्नी को 15 लाख तथा मृतक दामोदर के परिवार को 10 लाख के चेक दिये गए
मुजफ्फरनगर में तैनात सैनिक का फ़ाइल फोटो
मुजफ्फरनगर में तैनात सैनिक का फ़ाइल फोटो
मुजफ्फरनगर में विगत 03 दिनों से लगे कर्फ्यू में आज प्रशासन द्वारा शाम 3:45 से सांय 6:00 बजे तक ढील दी गई, जिसके चलते नगर के बाजारों में रौनक लौट आई। लोगों ने जमकर खरीदारी की। ज्यादातर किराने व मेडिकल स्टोर पर काफी भीड़ दिखाई दी। लोगों ने मन्दिरों मे भी जाकर पूजा अर्चना की। आज प्रातः सभी कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों मे खाद्य सामग्री का वितरण कराया गया। ए0डी0जी0 अरूण कुमार सहित आयुक्त, डी0आई0जी0, जिलाधिकारी ने शहर में शिव चैक सहित अन्य बाजारों व मुहल्लों का भ्रमण भी किया और लोगों बाजारों व सड़कों पर बातचीत करते हुए शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखने की अपील भी की।

प्रशासन का दावा कि सामान्य हुआ मुजफ्फरनगर
प्रशासन का दावा कि सामान्य हुआ मुजफ्फरनगर
विगत दिनों हिंसा का शिकार आई0बी0एन0-7 के संवाददाता स्व0 राजेश वर्मा की पत्नी नीरू को प्रशासन द्वारा 15 लाख रूपए का चेक तथा मृतक दामोदर की पत्नी सुनीता को 10 लाख रूपए का चेक प्रदान किये गये। जिला अस्पताल में भर्ती घायल 5 लोगों को भी 50-50 हजार रूपए के चेक वितरित किये गये। जिला अस्पताल मे आज आपसी सौहार्द का वातावरण देखने को मिला एक सम्प्रदाय के लोगों ने दूसरे सम्प्रदाय के पीड़ितों की सेवा भी की। ग्रामीण क्षेत्रों में भी सौहार्दपूर्ण वातावरण देखने को मिला। एक सम्प्रदाय के लोगों ने दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को सुरक्षित घर भी पहुंचाया। इसके साथ ही, आयुक्त व जिलाधिकारी ने सभी जनपदवासियों से अपील की है कि वे शांति बनाये रखें और आपस के द्वेषभाव भूलकर फिर से वही प्यार भरी जिंदगी व खुशहाली की तरफ लौट आएं।
उधर हिंसा और भी गाँवों में फैलने की सूचना है, साथ ही मेरठ और अलीगढ़ में भी वारदातें हुई हैं। सूचना पर सेना तत्काल पहुँच कर स्थिति को नियंत्रित करने में जुटी है। मृतकों की संख्या बढ़ कर 39 हो गई है, लेकिन प्रशासन अभी 37 ही मान रहा है।

Leave a Reply