प्रणब मुखर्जी बेहतर प्रधानमंत्री साबित होते: मोदी

प्रणब मुखर्जी बेहतर प्रधानमंत्री साबित होते: मोदी
नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली में चल रही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आज रविवार को भी नरेंद्र मोदी का नाम ही छाया रहा। उन्होंने आज अपने भाषण में केंद्र सरकार पर जमकर शब्द बाण छोड़े। मोदी ने कांग्रेस को दीमक और भाजपा को दवा बता कर उपस्थित सदस्यों की वाह-वाही लूट ली।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस मनमोहन सिंह की जगह जमीन से जुड़े प्रणब मुखर्जी को प्रधानमंत्री बनाती, तो देश की हालत इतनी बुरी नहीं होती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस रूपी दीमक से देश को सिर्फ भाजपा ही बचा सकती है। बोले- केंद्र सरकार को आम आदमी की कोई चिंता नहीं है। तीखा भाषण देते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने तीन दशक तक देश का खून चूसा है, जिससे चीन और इजराइल जैसे देश हमसे आगे निकल गए। बोले- राजनीति में आज भारत कहीं नहीं है।

उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सीताराम केसरी की तुलना एक नाइट वाचमैन से करते हुए कहा कि उन्हें उठाकर बाहर फेंक दिया गया और मौका मिलते की कांग्रेस की कमान एक बार फिर उन्हीं हाथों में चली गई, जिनके पास वो पहले थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जिससे खतरा होता है, वह उसका राजनैतिक कैरियर समाप्त कर देती है, लेकिन अब कांग्रेस से मुक्त होने के लिए देश आगे चल चुका है। बोले- जनता ने कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का निर्णय कर लिया है।

उधर बैठक में मोदी की भूमिका को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है, लेकिन उन्हें जिस तरह तवज्जो दी जा रही है, उससे साफ़ है कि उनकी भूमिका की औपचारिक घोषणा होना ही बाक़ी है, क्योंकि मोदी को देश भर से आये सदस्य हाथों-हाथ ले रहे हैं।

Leave a Reply