आपदा राहत में आर्थिक समस्या नहीं आने देंगे: धर्मेन्द्र

आपदा राहत में आर्थिक समस्या नहीं आने देंगे: धर्मेन्द्र

– बाढ़ पीड़ितों को बंटे चालीस लाख दस हजार के चैक

बाढ़ से प्रभाभित लोगों को चैक देते सांसद धर्मेन्द्र यादव
बाढ़ से प्रभाभित लोगों को चैक देते सांसद धर्मेन्द्र यादव

बदायूं के सहसवान तहसील में स्थित ग्राम टोंटपुर करसरी के बाढ़ प्रभावित 126 ग्रामीणों को चालीस लाख दस हजार रूपए के चैक सांसद धर्मेन्द यादव, विधान परिषद सदस्य बनवारी सिंह यादव, सहसवान के विधायक ओमकार सिंह यादव सहित जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी जयन्त कुमार दीक्षित, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार, अपर जिलाधिकारी शीलधर यादव तथा उप जिलाधिकारी सहसवान हरीशंकर यदव ने वितरित किए।

ज्ञातव्य हो कि बाढ़ के कारण गंगा तटबंध के किनारे बसा ग्राम टोंटपुर करसरी के कई मकान बाढ़ में बह जाने के कारण आर्थिक

चैक मिलने से खुश ग्रामीण
चैक मिलने से खुश ग्रामीण

सहायता उपलब्ध कराई गई है। जिन ग्रामीणों के पूरे-पूरे घर पानी में समा गए ऐसे 106 परिवारों को प्रति परिवार 35000 रूपये तथा जिन ग्रामीणों के घर आंशिक रूप से प्रभावित हुए हैं, उन 20 परिवारों को प्रति परिवार 15000 रूपये की दर से कुल 126 परिवारों को चालीस लाख दस हजार रूपये के चैक वितरित किए गए। उक्त चैक वितरण के अलावा तहसील प्रशासन द्वारा ग्राम टोंटपुर करसरी के 141, ग्राम परोटी के 55 तथा चौकीदार की मढ़ैया के 130 परिवारों को तिरपाल (पन्नी) का वितरण किए जाने के साथ 114 कुंतल भूसे का वितरण किया जा चुका है। इस मौके पर सांसद ने कहा कि प्राकृतिक आपदा को रोका तो नहीं जा सकता, लेकिन सुरक्षा

जरीफनगर में पौधारोपण करते सांसद धर्मेन्द्र यादव व विधायक ओमकार सिंह यादव
जरीफनगर में पौधारोपण करते सांसद धर्मेन्द्र यादव व विधायक ओमकार सिंह यादव

के उपाय अवश्य किए जा सकते हैं, इसमें जितने भी धन की आवश्यकता होगी उपलब्ध कराई जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा है कि बाढ़ से प्रभावित टोंटपुर करसरी को तो बसा दिया गया है। परौटी तथा चौकीदार की मढै़या के लोगों को बसाने हेतु शीघ्र ही जमीन की व्यवस्था की जा रही है। इससे पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने जरीफनगर स्थित चौधरी बदन सिंह की प्रतिमा का अनावरण और पार्क का फीता काटकर उद्घाटन करने के बाद एक विशाल जन सभा को सम्वोधित भी किया। इस अवसर पर बृजेश कुमार यादव, अवधेश कुमार यादव, ज्वाला प्रसाद सहित अन्य तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply