पिछड़ों का हिस्सा मुस्लिमों को नहीं देने देंगे: कल्याण

पिछड़ों का हिस्सा मुस्लिमों को नहीं देने देंगे: कल्याण

 

  • धर्मेन्द्र यादव ने गंगा को तबाह कराया: स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती
जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह
जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह ने आज बदायूं शहर में आयोजित एक जनसभा में कहा कि दिल्ली जामा मजिद के शाही इमाम अब्दुल्ला बुखारी इमामत करें, सियासत हम करेंगे। बोले- भाजपा न तुष्टीकरण की राजनीति होने देगी और न मजहबी आरक्षण देने देगी।

निर्धारित समय से करीब दो घंटे देर से पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहा कि मुस्लिमों को 18 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही जा रही है, जबकि सुप्रीम कोर्ट पचास प्रतिशत से अधिक आरक्षण न देने का आदेश दे चुका है। पिछड़े वर्ग को आगाह करते हुए उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को दिया जाने वाला 18 प्रतिशत आरक्षण पिछड़ों के कोटे से ही दिया जायेगा, लेकिन यह सब भाजपा नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि यूपी में थाने गुंडे चला रहे हैं, साथ ही कांग्रेस के साथ बसपा पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर अभूतपूर्व विकास किया जायेगा।

गंगा महासभा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती
गंगा महासभा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती

इससे पूर्व गंगा महासभा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने बदायूं के सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव पर गंगा में अवैध खनन कराने का मंच से खुला आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गंगा को धर्मेन्द्र यादव का साला तबाह कर रहा है। उन्होंने तीखे शब्दों में कई गंभीर आरोप लगाये, साथ ही कहा कि एक वोट से इस बार दो लाभ होंगे। एक लाभ यह होगा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे और दूसरा लाभ यह होगा कि यूपी की सरकार गिरा दी जायेगी। उन्होंने मजहबी भेद करने वाली यूपी सरकार की कई योजनाओं की तीखी आलोचना करते सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव पर निंदनीय वार किया।

पंचाल क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष बीएल वर्मा
पंचाल क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष बीएल वर्मा

भाजपा पांचाल प्रदेश के अध्यक्ष बीएल वर्मा ने कहा कि सपा सरकार तुष्टिकरण का काम रही है। बोले- कब्रिस्तान की चाहरदीवारी करने को धन दे रही है और शमशान का जिक्र तक नहीं कर रही, इसी तरह बच्चियों में भेद कर रही है। बोले- मुस्लिम लड़की को तीस हजार रूपये और हिंदू लड़की को कुछ नहीं, वे यही नहीं रुके, कहा कि मुजफ्फरनगर दंगे में हिंदू भी मरे, पर पांच से पन्द्रह लाख रूपये सिर्फ मुस्लिम मृतकों के परिवारों को ही दिए गये। भाजपा प्रत्याशी वागीश पाठक ने कहा कि मुझे वोट भीख में नहीं चाहिए, क्योंकि भीख वापस नहीं की जाती। बोले- मुझे वोट कर्ज के रूप में दो, तो दोगुना कर के वापस करूंगा। इस मौके पर पूर्व विधायक रामसेवक सिंह पटेल, पूर्व विधायक महेश चन्द्र गुप्ता, पूर्व विधायक अवनीश कुमार सिंह, पूर्व मंत्री भगवान सिंह शाक्य, लोकप्रिय भाजयुमो अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह, दातागंज के लोकप्रिय चेयरमैन राजीव कुमार गुप्ता, पीसी शर्मा, धीरज सक्सेना और अतुल अलंकार सहित मंच पर तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

उधर अंत में कल्याण सिंह से मिलने को उतावली भीड़ के बीच एक भाजपा नेत्री इस तरह फंस गईं कि उनका चश्मा और मोबाईल जमीन पर गया। भीड़ के बीच में फंसी भाजपा नेत्री काफी देर तक असहज नजर आईं।

Leave a Reply