परिवर्तन लाये बगैर यह देश आगे नहीं बढ़ेगा: मुख्यमंत्री

परिवर्तन लाये बगैर यह देश आगे नहीं बढ़ेगा: मुख्यमंत्री
 

जनपद बलिया में स्वर्गीय बद्रीनाथ सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उपस्थित समूह
जनपद बलिया में स्वर्गीय बद्रीनाथ सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उपस्थित समूह
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि परिवर्तन लाए बगैर यह देश आगे नहीं बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार बनवाने में गरीब नौजवानों का हाथ है। इन हाथों को मजबूत करने की चुनौती हमारे सामने है। इसके लिए लम्बे अर्से से बंद चल रही सरकारी नौकरियों की भर्तियों को शुरू करवाने का निर्णय लिया गया। अब नौजवानों को रोजगार देने की कार्यवाही तेजी से चल रही है।
मुख्यमंत्री आज जनपद बलिया में स्वर्गीय बद्रीनाथ सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने स्व0 सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इस अवसर पर सभी को समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि सबके सहयोग से पूर्ण बहुमत की सरकार प्रदेश में बनी है। वर्तमान सरकार ने कन्या विद्याधन, बेरोजगारी भत्ता, लैपटॉप वितरण जैसे चुनावी वायदों को पूरा किया है।
श्री यादव ने कहा कि किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिया जा रहा है। नहरों और सरकारी ट्यूबवेलों से मुफ्त सिंचाई की सुविधा दी गई है। दुग्ध उत्पादन को बढ़ावा दिया जा रहा है। किसान दुर्घटना बीमा राशि को बढ़ाकर 5 लाख रुपए किया गया है। किसानों के 50 हजार रुपए तक के कर्जों को माफ किया गया है। गन्ना किसानों को 280 रुपए प्रति कुन्तल की दर से भुगतान किया जा रहा है तथा बंद चीनी मिलों को चलवाने का प्रयास किया जा रहा है।
चिकित्सा शिक्षा की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एम0बी0बी0एस0 की 500 सीटों में इजाफा हुआ है। नए मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं। एम्स एवं अन्य अस्पताल बनवाने के लिए जमीन उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने कहा कि 108 समाजवादी एम्बुलेंस तथा 102 नेशनल एम्बुलेंस सेवा से प्रदेश की जनता लाभान्वित हो रही है।
इस अवसर पर श्री यादव ने घाघरा नदी के टी0एस0 बंधे पर 61 कि0मी0 से 64 कि0मी0 के बीच पक्का पुल बनवाने तथा जनपद की क्षतिग्रस्त सड़कों को दुरुस्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने गंगा व घाघर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अतिरिक्त बजट देने की बात कही। मुख्यमंत्री ने नगर पंचायत सहतवार के पूर्ण विकास के लिए भी प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा। प्रदेश के मंत्रिगण रामगोविन्द चौधरी, नारद राय, कैलाश यादव, विजय कुमार मिश्र, सांसद नीरज शेखर आदि ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। इस मौके पर जनप्रतिनिधिगण, वरिष्ठ अधिकारी तथा गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply