नरेंद्र मोदी से पहले आतंकियों ने भरी हुंकार, सीरियल ब्लास्ट

नरेंद्र मोदी से पहले आतंकियों ने भरी हुंकार, सीरियल ब्लास्ट
  • 5 की मौत, 40 घायल, एक संदिग्ध गिरफ्तार
कुछ दिन पूर्व बिहार के ही बोध गया में हुए ब्लास्ट का फोटो
कुछ दिन पूर्व बिहार के ही बोध गया में हुए ब्लास्ट का फोटो

बिहार में नीतीश कुमार के सुशासन की धज्जियाँ एक बार फिर चिंदी-चिंदी होकर उड़ गई हैं। भाजपा के प्रधानमन्त्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की पटना में हो रही हुंकार रैली के समय पटना में ही सीरियल बम धमाके हुए हैं, जिनमें पांच लोगों की मौत हो चुकी है और 40 से अधिक घायल बताये जा रहे हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों का पीमसीएच अस्पताल में उपचार चल रहा है।

पटना में सबसे पहला धमाका रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दस पर बने सुलभ शौचालय में हुआ, इसके बाद गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी के मंच से लगभग डेढ़ सौ मीटर दूर हुआ और फिर अलग-अलग स्थानों पर पांच और धमाके हुए। स्टेशन पर नौ जिंदा बम भी बरामद हुए हैं, साथ ही पुलिस के हाथ एक संदिग्ध भी लगा है।

धमाकों के बाद ट्रेनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई। बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड और बमों की खोजबीन में जुटा है, वहीं जिन्दा बमों को निष्क्रिय कर दिया गया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने धमाकों की निंदा की है, साथ ही उन्होंने कहा कि सभी बम कम तीव्रता वाले थे। छह बम धमाकों को स्वीकार करते हुए बोले कि एनएसजी और एनआइए की टीम पटना के लिए रवाना कर दी गई है, साथ ही पूरी घटना पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

उधर अभी तक धमाकों की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, वहीँ देश भर में फैले मोदी समर्थकों में नीतीश कुमार के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त है।

Leave a Reply