नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा, देश भर में जश्न

नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा, देश भर में जश्न
  • लाल कृष्ण आडवाणी अब भी नाराज
भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के घोषित प्रत्याशी नरेंद्र मोदी
भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के घोषित प्रत्याशी नरेंद्र मोदी

अटकलों, रूठने-मनाने और तमाम तरह की आशंकाओं के बीच गुजरात के लोकप्रिय मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा होते ही उनके समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। जगह-जगह दिवाली जैसा उत्सव मनाया जा रहा है।

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाने को लेकर देश भर से पार्टी पर दबाव था और लगभग पहले से ही माना जा रहा था कि उनके नाम की ही घोषणा की जायेगी, लेकिन लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुषमा स्वराज और शिवराज सिंह चौहान आदि को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं, जिन पर अभी कुछ देर पहले विराम लगा दिया गया है। केन्द्रीय कार्यालय में हुई संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद नरेंद्र मोदी को विधिवत प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है। मोदी के नाम की घोषणा करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी के नाम पर फैसला लिया गया है, साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अब आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को भरपूर जनसमर्थन मिलेगा।

उधर लाल कृष्ण आडवाणी अभी भी अपने रुख पर कायम हैं और पार्टी के फैसले के साथ नहीं हैं। उन्होंने राजनाथ सिंह के नाम पत्र लिख कर पुनः अपना विरोध दर्ज कराया है। अब यह देखने वाली बात होगी कि पार्टी इस बार उनकी नारजगी को कितना तवज्जो देती है। फिलहाल नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा होते ही देश भर में जश्न का माहौल है और दिवाली जैसा उत्सव मनाया जा रहा है।

Leave a Reply