दुनिया को हिला देने वाले लादेन को भी देनी पड़ी थी रिश्वत

दुनिया को हिला देने वाले लादेन को भी देनी पड़ी थी रिश्वत
दुनिया को हिला देने वाले लादेन को भी देनी पड़ी थी रिश्वत

– उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का भी भ्रष्ट लेखपाल से पड़ चुका है पाला

– पूर्व मुख्यमंत्री रामप्रकाश गुप्त अपने घर के सामने से नहीं हटवा पाए थे अवैध स्टैंड

भ्रष्टाचार वाकई बड़ी समस्या है। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में दहशत का माहौल पैदा कर देने वाले आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन ने भी रिश्वत दी थी। लादेन की डायरी के हवाले से पकिस्तान के जंग अखबार ने यह खुलासा किया है।

दुनिया भर में दहशत का पर्याय बन चुके आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान के एबटाबाद शहर में घर को सुरक्षित बनाने के लिए पचास हजार रुपये की रिश्वत देनी पड़ी थी। लादेन की डायरी के हवाले से खुलासा करते हुए पाकिस्तान के अखबार जंग ने लिखा है कि 14 फुट ऊंची बाउंड्री और तीन मंजिल इमारत बनवाने के लिए लादेन ने पटवारी ने को पचास हजार रुपये की घूस दी थी। इस घटना से एक बार फिर सिद्ध हो गया कि दुनिया की सबसे बड़ी समस्या भ्रष्टाचार ही है और आश्चर्य की बात यह है कि बड़े व सक्षम नेता स्वयं भी प्रभावित होते रहे हैं, इसके बावजूद वह अंकुश लगाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते नज़र नहीं आ रहे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पाला मुख्यमंत्री बनने से पहले एक भ्रष्ट लेखपाल से पड़ चुका है, इस बात का उन्होंने पिछले दिनों खुद खुलासा किया और यह भी कहा कि उस भ्रष्ट लेखपाल की ऊपर तक पहुँच थी, जिससे वह उसका कुछ नहीं कर पाए, इसी तरह पूर्व मुख्यमंत्री रामप्रकाश गुप्त उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, तो उन्हें मुख्यमंत्री बनने से अधिक खुशी इस बात की थी कि उनके घर के सामने से अवैध टैंपो स्टैंड हट गया। वह अवैध स्टैंड हटाने के लिए लंबे समय से अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने भी भ्रष्टाचार से निपटने की दिशा कारगर कदम नहीं उठाये, ऐसे में सहज अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आम आदमी का क्या हाल होगा?

Leave a Reply