दिल्ली में बनी आम आदमी के सपनों की सरकार

दिल्ली में बनी आम आदमी के सपनों की सरकार
शपथ लेने के बाद सचिवालय में पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
शपथ लेने के बाद सचिवालय में पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में आज आम आदमी के सपनों की सरकार बन गई। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद की और उनके साथ ही मनीष सिसोदिया, सोमनाथ भारती, सत्येंद्र जैन, राखी बिड़ला, गिरीश सोनी और सौरभ भारद्वाज को मंत्री पद व गोपनीयता की शपथ उपराज्यपाल नजीब जंग ने दिलाई। इसके अलावा कई जगह पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा व्यवस्था को तार-तार कर दिया, जिससे पुलिस-प्रशासन चिंतित रहा।

शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल ने दिल्ली वालों से रिश्वत न देने की अपील की, वहीं अफसरों से रिश्वत न लेने को कहा, साथ ही कहा कि कोई अफसर रिश्वत मांगे, तो जनता उन्हें बताये। इसके बाद वह महात्मा गांधी की समाधि पर होते हुए सचिवालय पहुंचे। उनके साथ सभी मंत्री भी सचिवालय पहुंचे। मनीष सिसोदिया को शिक्षा और पीडब्ल्यूडी मंत्रालय, सौरभ भारद्वाज को परिवहन, सत्येंद्र जैन को स्वास्थ्य, राखी बिड़ला को महिला और बाल कल्याण व गिरीश सोनी को एससी/एसटी और श्रम मंत्रालय दिया गया है। श्री केजरीवाल के पास वित्त और ऊर्जा मंत्रालय रहेगा।

इससे पहले शपथ ग्रहण समारोह में पहुँचने के लिए वह कौशांबी मेट्रो स्टेशन पर आये, तो यहाँ भीड़ ने सब अस्त-व्यस्त कर दिया। मेट्रो ट्रेन की हालत खराब हो गई, लेकिन पुलिस-प्रशासन कुछ नहीं कर पा रहा था, जिससे वास्तविक आम आदमी को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply