दबंगई के समक्ष नहीं झुके मतदाता, बूथ कैप्चरिंग नाकाम

दबंगई के समक्ष नहीं झुके मतदाता, बूथ कैप्चरिंग नाकाम
सड़क पर क्रिकेट खेल कर बदायूं शहर में मस्ती करते युवा
सड़क पर क्रिकेट खेल कर बदायूं शहर में मस्ती करते युवा

बदायूं लोकसभा क्षेत्र में सत्ता की दबंगई की जगह-जगह से खबरें आ रही हैं। कुछ स्थानों पर बूथ कब्जाने के प्रयास किये गये हैं, वहीँ कुछ गाँवों के आक्रोशित मतदाताओं ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। बीएलओ की बहुत शिकायतें सामने आ रही हैं, जिस पर दो अलग-अलग स्थानों पर एसडीएम ने बीएलओ को पीट भी दिया।

गुन्नौर विधान सभा क्षेत्र के गाँव सफातपुर और काशीपुर में दबंगों ने बूथ कब्जाने का प्रयास किया, लेकिन जनता के सामने गुंडे विफल ही रहे। तमाम स्थानों पर बीएलओ ने पर्चियां नहीं बांटी हैं, जिससे हजारों लोग वोट डालने से वंचित रह गये हैं। बिल्सी के एनए इंटर कॉलेज और बदायूं के इसके इंटर कॉलेज में एसडीएम ने बीएलओ को थप्पड़ तक जड़ दिए। घंटा घर पर पुलिस का दरोगा पर्ची विहीन मतदाताओं को अंदर जाने से रोक रहा था, जिससे उसकी मतदाताओं से तीखी नोंक-झोंक हो गई।

उधर आंवला लोकसभा क्षेत्र में दातागंज विधान सभा क्षेत्र के गाँव शंकरपुर और शेखूपुर विधान सभा क्षेत्र के गाँव मलिकपुर के मतदाताओं ने विकास न होने पर चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। दूसरी ओर कस्बा देवचरा में वोट न पड़ने से नाराज एक व्यक्ति ने खुद को आग लगा ली, जिसकी बरेली में उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया जाता है कि कस्बा बिल्सी निवासी हरी सिंह पुत्र भूपराम ससुराल में रहता था, जहां किसी कारण से उसका वोट नहीं पड़ सका।

इधर आज शहर और कस्बों में बाजार पूरी तरह बंद रहा। युवाओं ने आज सड़कों का क्रिकेट की पिच की जगह भरपूर इस्तेमाल किया और जमकर मस्ती की। इस बीच तेज हवाओं और बारिश की बूंदों ने मौसम सुहाना कर दिया, लेकिन प्रत्याशी चिंतित हो उठे, लेकिन कुछ देर बाद ही बूँदें पड़नी बंद हो गईं। बताया जा रहा है कि अब तक बदायूं लोकसभा क्षेत्र में 40% मतदान हो चुका है।

Leave a Reply