जिला प्रशासन व रेलवे के अफसरों ने किया मौका मुआयना

जिला प्रशासन व रेलवे के अफसरों ने किया मौका मुआयना

  • डीएम ने डीआरएम से वार्ता कर आर्थिक सहायता दिलाने का किया अनुरोध
  • एसडीएम सदर सीओ उझानी की संयुक्त रिपोर्ट पर होगी ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर
घटना स्थल का निरीक्षण करते जिलाधिकारी चन्द्रकांत त्रिपाठी
घटना स्थल का निरीक्षण करते जिलाधिकारी चन्द्रकांत त्रिपाठी

रेलवे के वरिष्ठ अफसरों और बदायूं के जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने कछला स्थित निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज पर रविवार को हुई घटना का मौका मुआयना किया, जिसमें डीएम ने ठेकेदार के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने हेतु उप जिलाधिकारी सदर प्रदीप कुमार यादव तथा सीओ उझानी मुकेश सक्सेना से संयुक्त रिपोर्ट तलब की है।
श्री त्रिपाठी ने आज एसडीएम सदर तथा सीओ उझानी के साथ कछला पहुँच कर निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज का मौका मुआयना किया और एनईआर रेलवे के डीआरएम चन्द्रमोहन जिन्दल से वार्ता कर मृतक के परिवारी जनों एवं घायलों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज की कार्यदायी संस्था के ठेकेदार के खिलाफ सीओ उझानी एवं एसडीएम सदर की संयुक्त रिपोर्ट के आधार पर ही एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
ज्ञातव्य हो कि रविवार को लगभग सांय सात बजे गंगा नदी के कछला स्थित घाट पर निर्माणाधीन ब्राडगेज रेलवे पुल पर क्रेन द्वारा गार्डर लगाते समय पुल का हिस्सा क्रेन समेत गिरने से तीन इलाहाबाद, एक-एक असोम एवं बाराबंकी निवासियों की घटना स्थल पर मृत्यु होने के साथ ही 20 लोग असोम तथा एक मजदूर इलाहाबाद निवासी घायल हो गए थे। घायलों का जिला चिकित्सालय में उपचार कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ने घटना की मजिस्ट्रेरियल जांच करने हेतु उसी दिन एसडीएम सदर को सौंप दी थी, वहीँ रेलवे अफसरों ने विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

संबंधित खबर पढ़ने के क्लिक करें लिंक

रेलवे पुल का निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरा, कई मजदूरों की मौत

Leave a Reply