जनता को मिलेंगे सस्ते और आधुनिक फ्लैट: अखिलेश

जनता को मिलेंगे सस्ते और आधुनिक फ्लैट: अखिलेश
  • लखनऊ के सौन्दर्यीकरण के लिए हेरिटेज पॉलिसी पर कार्य किया जाएगा: मुख्यमंत्री
 
  • हिन्दुस्तान समाचार ग्रुप द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘लाजवाब लखनऊ’ को मुख्यमंत्री ने सम्बोधित किया
कार्यक्रम में बोलते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
कार्यक्रम में बोलते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ की गंगा-जमुनी तहजीब पूरी दुनिया में जानी जाती है। बढ़ती आबादी के सापेक्ष लखनऊ को खूबसूरत बनाने और जनोपयोगी सुविधाओं को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री आज लखनऊ के होटल ताज में हिन्दुस्तान समाचार ग्रुप द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘लाजवाब लखनऊ’ पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मेट्रो-रेल चलाने की दिशा में काम शुरु कर दिया है। प्रारम्भिक चरण में मुंशी पुलिया से अमौसी तक 23 किलोमीटर उत्तर-दक्षिण कारीडोर में मेट्रो-रेल चलाई जाएगी, इसमें कुल 22 स्टेशन बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पुराने लखनऊ सहित पूरे लखनऊ नगर के सौन्दर्यीकरण के लिए राज्य सरकार हेरिटेज पॉलिसी पर गम्भीरता से कार्य कर रही है।
श्री यादव ने कहा कि लखनऊ की लाइफ लाइन गोमती नदी के तटों का सौन्दर्यीकरण भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैंसर के इलाज हेतु जल्द ही चकगंजरिया में सभी सुविधाओं से युक्त सुपर स्पेशियलिटी कैंसर अस्पताल का शिलान्यास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए कानपुर के स्टेडियम को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का बनाने सहित अन्य जनपदों में मूलभूत सुविधाओं की बढ़ोत्तरी का प्रयास कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोगों को सस्ते, अच्छे और आधुनिक सुविधाओं से युक्त फ्लैट भी उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि लखनऊ में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए जा रहे हैं, जिससे स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा और सरकार की आमदनी में भी इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए राज्य सरकार ने जनपद कानपुर में जी0पी0एस0 व सी0सी0टी0वी0 सुविधायुक्त अत्याधुनिक पुलिस कन्ट्रोल रूम स्थापित किया है। इससे अपराध को प्रभावी ढंग से रोकने में मदद मिलेगी। इसी क्रम में महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए संचालित 1090 वूमेन पावर लाइन काफी लोकप्रिय हो चुकी है। प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की विद्युत व्यवस्था सुधारने के लिए भी उत्पादन, पारेषण एवं वितरण क्षेत्र में लगातार कार्य किया जा रहा है। पूर्वांचल क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए लगभग 11 हजार से अधिक ट्रान्सफार्मर खरीदे गए हैं। सरकार द्वारा उठाए गए इन कदमों के चलते विद्युत व्यवस्था में सुधार होगा।
कार्यक्रम में प्रदेश के कारागार मंत्री राजेन्द्र चौधरी, लखनऊ के सांसद लालजी टण्डन, विधायक कलराज मिश्र, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक रंजन तथा सचिव आवास राजीव अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी, मीडियाकर्मी, गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply