चुनाव प्रत्याशियों की उपस्थिति में खुलेगा स्ट्रांग रूम

चुनाव प्रत्याशियों की उपस्थिति में खुलेगा स्ट्रांग रूम
कलेक्ट्रेट स्थित बैठक में मौजूद प्रत्याशियों के प्रतिनिधि
कलेक्ट्रेट स्थित बैठक में मौजूद प्रत्याशियों के प्रतिनिधि

बदायूं में मतगणना के दिन विजयी जुलूस निकालने, ढोल नगाड़े बजाने एवं आतिशबाजी चलाने सहित शराब की दुकानें खोलने पर पूर्णतयाः प्रतिबन्ध रहेगा। मतगणना परिसर में गणना स्टाफ और अभिकर्ताओं को अलग-अलग गेट से प्रवेश कराया जाएगा। मतगणना अभिकर्ता को एक बार बाहर निकलने पर पुनः प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभा कक्ष में गुरूवार को लोकसभा निर्वाचन की मतगणना के लिए चुनाव प्रत्याशियों, उनके अभिकर्ताओं के साथ बैठक आयोजित कर मतगणना हेतु की गई व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। जिलाधिकारी ने कहा कि चक्र वार मतगणना रिजल्ट का लाउडस्पीकर द्वारा एनाउन्समेंट कराया जाएगा। मण्डी समिति के आसपास सौ-सौ मीटर तक का क्षेत्र नो इंट्री क्षेत्र रहेगा। मतगणना हॉल के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था हेतु पैरा मिलैट्री फोर्स लगाया जाएगा।
जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना परिसर में मोबाइल फोन, लैपटॉप, शस्त्र, ज्वलनशील पदार्थ, गुटखा आदि ले जाने पर पूर्णतयः प्रतिबन्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि डयूटी स्टाफ को मण्डी समिति के गेट नम्बर एक से प्रवेश कराया जाएगा। गेट नम्बर दो से बिल्सी, बिसौली, सहसवान, बदायूं विधानसभा क्षेत्रों के अभिकर्ता प्रवेश करेंगें। विधान सभा दातागंज एवं शेखूपुर के मतगणना अभिकर्ताओं को अनेजा ग्राउण्ड की ओर मतगणना हॉल तक पहुंचाया जाएगा। गेट नम्बर दो से मीडिया बन्धु प्रवेश कर सकेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि लोकल केबिल (सिटी केबिल) चैनल नम्बर 36 पर मतगणना रिजल्ट को दिखाया भी जाएगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल सक्सेना ने बताया कि मतगणना हेतु कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतगणना हॉल तक पहुंचने हेतु चार स्थानों पर लगे बैरियर पर तलाशी के बाद ही जाया जा सकेगा। ककराला तथा अलापुर रोड एवं मण्डी पुलिस चौकी के पास बैरियर लगाकर पन्द्रह मई की सांय से रोड बन्द कर दिया जाएगा। धारा 144 प्रभावी है, इसलिए कोई भी व्यक्ति लाठी-डण्डा लेकर न आए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से कुछ पुलिस बल रिजर्व में रखा गया है, जिससे किसी क्षेत्र में किसी प्रकार की भी सुरक्षा व्यवस्था बिगड़ने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचकर नियन्त्रित करेंगी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन मनोज कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शीलधर सिंह यादव सहित विभिन्न दलों के प्रतिनिधिगण मौजूद रहे।

Leave a Reply