गेहूं खरीद में लापरवाही की गाज एआर पर गिरी

गेहूं खरीद में लापरवाही की गाज एआर पर गिरी

  • एक दिन के वेतन कटौती के साथ शासन को लिखा जाएगा निलंबन पत्र
  • प्रभारी डीएम ने की गेहूं खरीद की समीक्षा तथा क्रय केन्द्रों का किया निरीक्षण
गेहूं खरीद की समीक्षा करते प्रभारी जिलाधिकारी उदय राज सिंह
गेहूं खरीद की समीक्षा करते प्रभारी जिलाधिकारी उदय राज सिंह

बदायूं के प्रभारी जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने गेहूं खरीद के सम्बन्ध मेें तेवर सख्त कर लिए हैं। उन्होंने गेहूं खरीद में रूचि न लेने तथा 17 क्रय केन्द्रों पर गेहूं खरीद के नाम पर खाना पूर्ति कराने और समीक्षा बैठक में उपस्थित न होने पर प्रभारी सहायक निबन्धक सहकारी समितियां धर्मेन्द्र पाल का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश देते हुए कहा कि उनके निलम्बन हेतु जिलाधिकारी की ओर से शासन को पत्र भेजा जाएगा।
विकास भवन स्थित अपने कार्यालय में सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने गेहूं खरीद की गहन समीक्षा की। समीक्षा से पूर्व श्री सिंह ने स्थानीय मण्डी समिति में संचालित विपणन शाखा और एफसीआई के गेहूं क्रय केन्द्रों के साथ ही ककराला में पीसीएफ के खरीद केन्द्र का निरीक्षण किया और किसानों से वार्ता भी की। निरीक्षण में सभी खरीद केन्द्र सुचारू अवस्था में पाए गए।
समीक्षा के दौरान श्री सिंह ने कहा है कि सहायक निबन्धक सहकारी समितियां अवकाश पर गए थे और उनकी अवकाश अवधि समाप्त हो जाने के कारण वह अनुपस्थित चल रहे हैं, इसलिए उनका भी जवाब तलब किया जाएगा। एक लाख सात सौ एमटी गेहूं खरीद के लक्ष्य के सापेक्ष अब तक आठ हजार पांच सौ एमटी गेहूं खरीदा जा चुका है। प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि पीसीएफ के 49 केन्द्रों में 38 केन्द्र चालू हैं और उन पर गेहूं खरीदा जा रहा है, परन्तु ग्यारह केन्द्र ऐसे हैं, जिन पर खरीद के नाम पर खाना पूर्ति की जा रही है। प्रभारी जिलाधिकारी ने कर्मचारी कल्याण निगम द्वारा खरीद कम होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा है कि खरीद बढ़ाई जाए। उन्होंने खरीद कम करने वाले सभी एजेन्सियों के प्रबन्धकों को भी चेतावनी दी हैं कि यदि खरीद में सुधार नहीं हुआ, तो उनके खिलाफ कार्रवाई तय है।

One Response to "गेहूं खरीद में लापरवाही की गाज एआर पर गिरी"

  1. Ramroum   May 25, 2015 at 4:34 AM

    Pecrfet answer! That really gets to the heart of it!

    Reply

Leave a Reply