गंगा दशहरा के पर्व पर यमराज ने किया तांडव, कोहराम मचा

गंगा दशहरा के पर्व पर यमराज ने किया तांडव, कोहराम मचा
बदायूं-आगरा मार्ग पर लगा जाम और जाम में फंसे लोग व वाहन।
बदायूं-आगरा मार्ग पर लगा जाम और जाम में फंसे लोग व वाहन।

गंगा दशहरा के पर्व पर आज मृत्यु के देवता ने जमकर तांडव किया। हिमाचल प्रदेश में 25 पर्यटक बह गये, वहीँ विभिन्न स्थानों पर डूबने के कारण उत्तर प्रदेश में तीन दर्जन से अधिक लोग डूब कर मर गये। इतनी बड़ी संख्या में हुई जनहानि पर हजारों लोग गमगीन हैं।

बताया जाता है कि हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी स्थित थलौट में डैम से अचानक पानी छोडऩे के कारण 25 पर्यटक ब्यास नदी में बह गये। पर्यटक आंध्र प्रदेश के हैदराबाद के रहने वाले हैं और अधिकांश बीएनआर इंजीनियरिंग कॉलेज हैदराबाद के बी.टेक के छात्र हैं। बताया जाता है कि पानी काम होने के कारण छात्र फोटो खिंचवाने नदी में नीचे उतर गये थे, तभी लारजी डैम से भारी मात्रा में पानी छोड़ दिया गया।

उधर गंगा दशहरा के अवसर पर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में तीन दर्जन से अधिक लोग डूब गये। मुरादाबाद के शाहबाद में रामगंगा में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। जेपीनगर के गांव लठीरा में दो युवक गंगा में डूब गये। बुलंदशहर के नरौरा में हाथरस का एक किशोर डूब गया। नरौरा के गांधी घाट पर मथुरा के तीन और एक गाजियाबाद के युवक की डूबने से मौत हो गई। बुलन्दशहर के डिबाई में भी एक युवक डूब गया। इसी तरह हापुड़ के ब्रजघाट पर दिल्ली के दो सगे भाई, एक हरियाणा का और एक महिला राजस्थान की डूब गई। बदायूं जिले के कछला, अटैना और ककोड़ा घाट पर मथुरा और आगरा के युवक सहित छः लोग डूब गये। फिरोजाबाद जिले में भी एक युवक डूब कर मर गया। फर्रुखाबाद के घटिया घाट पर तीन युवक डूब गये। मृतकों के घर कोहराम मचा हुआ है।

बदायूं के कछला घाट पर गंगा स्नान करते श्रद्धालु।
बदायूं के कछला घाट पर गंगा स्नान करते श्रद्धालु।

Leave a Reply