केन्द्रीय विद्यालय में पा सकेंगे अधिक छात्र-छात्रायें प्रवेश

केन्द्रीय विद्यालय में पा सकेंगे अधिक छात्र-छात्रायें प्रवेश
केन्द्रीय विद्यलाय में मौजूद शिक्षक और छात्र-छात्राएं
केन्द्रीय विद्यलाय में मौजूद शिक्षक और छात्र-छात्राएं

यह जानकर आप अति प्रसन्न होंगे कि केन्द्रीय विद्यलाय में अगले सत्र से कक्षा 11 में सांइस तथा कला संकाय में 40-40 सीटें बढ़ाई गई हैं, जिसमें सीबीएससी बोर्ड के अलावा पात्रता पूरी करने वाले यूपी बोर्ड के छात्र-छात्राएं भी अपना प्रवेश करा सकेंगे।
जिलाधिकारी तथा विद्यालय समिति के नामित अध्यक्ष/मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह की अध्यक्षता में केन्द्रीय विद्यालय स्थित आयोजित विद्यालय प्रबन्ध समिति की बैठक में उक्त जानकारी विद्यालय की प्रधानाचार्य एम जैड निगार ने समिति को दी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि गत वर्ष के सापेक्ष रिजल्ट का प्रतिशत बढ़ाया जाए। जिलाधिकारी ने शेष बाउन्ड्रीवाल, छात्रावास तथा स्टाफ के रहने हेतु कमरों का निर्माण कराने हेतु प्रस्ताव तैयार कराकर स्वीकृति हेतु भेजने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि खेल मैदान के अपूर्ण कार्य को भी पूरा कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।
सर्व प्रथम जिलाधिकारी तथा सीडीओ को विद्यालय की प्रधानाचार्य ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। स्कूली छात्राओं द्वारा स्वागत गान भी प्रस्तुत किया गया। विद्यालय के लाइब्रेरियन वाई के सिन्हा सहित समिति के अभिभावक सदस्य तथा विद्यालय का अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा है।

उधर श्रम विभाग द्वारा साइकिल वितरण योजना के तहत 29 साइकिलें वितरित की गईं इस योजना से महिलाएं भी लाभान्वित हुईं।
प्रदेश सरकार द्वारा पंजीकृत श्रमिकों की खुशहाली हेतु श्रम विभाग द्वारा चलाई जा रही साइकिल वितरण योजना के तहत कलेक्ट्रेट स्थित परिसर में बुद्धवार को जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी उदयराज सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मनोज कुमार द्वारा 29 निःशुल्क साइकिलों का वितरण पंजीकृत श्रमिकों को किया गया। जिलाधिकारी ने एक-एक श्रमिक से वार्ता कर कहा कि प्राप्त साइकिल का प्रयोग अपनी आय को बढ़ाने में किया जाए यदि किसी लाभार्थी द्वारा साइकिल को बेचा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी कराई जाएगी।
श्रम विभाग द्वारा एक वर्ष पुराने पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को साइकिल क्रय कराने हेतु 2500 रूपए की धनराशि उपलब्ध कराई जाती है, जिससे वह अपने रोजगार कार्य को सहजता पूर्वक कर सकें। उक्त योजना का लाभ उठाने हेतु पंजीकरण कराने के लिए श्रम विभाग से सम्पर्क किया जा सकता है। इस अवसर पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी आरपी यादव सहित अन्य अधिकारी तथा लाभार्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply