किसानों की तरक्की से ही देश का विकास संभव: बनवारी

किसानों की तरक्की से ही देश का विकास संभव: बनवारी
ब्लाक कादरचौक के जूनियर हाईस्कूल में इफ्को द्वारा आयोजित गन्ना एवं मेंथा फसल गोष्ठी में उपस्थित किसानों को संबोधित करते बनवारी सिंह यादव
ब्लाक कादरचौक के जूनियर हाईस्कूल में इफ्को द्वारा आयोजित गन्ना एवं मेंथा फसल गोष्ठी में उपस्थित किसानों को संबोधित करते बनवारी सिंह यादव

बदायूं में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य बनवारी सिंह यादव ने कहा कि किसानों की तरक्की के बिना देश व प्रदेश का विकास संभव है। इस लिए प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हितार्थ तमाम योजनाएं चलाई जा रही हैं और कृषि गोष्ठियों के माध्यम से वैज्ञानिक तरीकों से खेती करने की जानकारियां उपलब्ध कराई जा रही हैं।
श्री यादव आज ब्लाक कादरचौक के जूनियर हाईस्कूल में इफ्को द्वारा आयोजित गन्ना एवं मेंथा फसल गोष्ठी में किसानों को सम्बोधित कर रहे थे। श्री यादव गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। उन्होंने कहा कि इस पिछड़े क्षेत्र के किसानों को गोष्ठी के माध्यम से कृषि वैज्ञानिकों द्वारा दी गई जानकारियां फसल की उपज बढ़ाने में वरदान सावित होंगी। तत्पश्चात उन्होंने गरीबों को कम्बलों का वितरण भी किया।

ब्लाक कादरचौक के जूनियर हाईस्कूल में इफ्को द्वारा आयोजित गन्ना एवं मेंथा फसल गोष्ठी में उपस्थित किसान
इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल सक्सेना ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आम जनता के हितार्थ जनपद स्तर पर पुलिस विभाग द्वारा हेल्प लाइन सेवा शुरू की गई है, जिसका नम्बर 9454402957 है। इस हेल्प लाइन नम्बर पर कोई भी व्यक्ति दबंगई करने वालों, पुलिस द्वारा किए जा रहे अत्याचारों, गुण्डों द्वारा महिलाओं अथवा लड़कियों से छेड़छाड़ करने सम्बंधी शिकायतों को दर्ज करा सकते हैं, जिस पर शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाएगा। इस दौरान इफ्को के मुख्य क्षेत्रीय प्रबन्धक एआर रहमान ने बनवारी सिंह यादव, जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अतुल सक्सेना को पुष्पगुच्छ भेंट कर और शॉल उढ़ाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में सुरेश पाल सिंह चौहान, डीआरडीए के परियोजना निदेशक रामरक्षपाल, जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार सोम, जिला कृषि अधिकारी आर के सिंह सहित इफको के अधिकारी एवं भारी संख्या में किसान भाई मौजूद रहे।

Leave a Reply