कन्नौज और मैनपुरी जैसा बना देंगे बदायूं: मुख्यमंत्री

कन्नौज और मैनपुरी जैसा बना देंगे बदायूं: मुख्यमंत्री
जनसभा में बोलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और साथ में मंच पर मौजूद सपा प्रत्याशी व सांसद धर्मेन्द्र यादव
जनसभा में बोलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और साथ में मंच पर मौजूद सपा प्रत्याशी व सांसद धर्मेन्द्र यादव

बदायूँ लोकसभा क्षेत्र के गाँव कौल्हाई व बिनावर में जनसभा को संबोधित करते हुऐ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा प्रदेश में समाजवादी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में सामने आयेगी, साथ ही कहा कि इस चुनाव में सपा के मुकाबले कोई भी पार्टी नहीं है।
मुख्यमंत्री ने विकास की बात करते हुए कहा कि बदायूँ जिला कन्नौज और मैनपुरी से किसी भी मामले में पीछे नहीं रहेगा। जिले की तरक्की के लिए जो भी कदम प्रदेश सरकार को उठाना पड़ेगा, वो कदम सरकार उठायेगी। मेडिकल कॉलेज से लेकर के बहुत से जनकल्याण की योजनाएं सरकार चला रही है, जिसका सीधा लाभ जनपद के लोगोें को मिलेगा। बोले- यूपी सपा सरकार की जितनी कल्याणकारी योजनायें चल रही हैं, वैसी योजनायें अन्य किसी राज्य में नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में जनता से किये गये वादे दो साल में ही पूरे कर दिए हैं। सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में मुफ्त लैपटॉप वितरण, कन्या विद्याधन, पढ़ें बेटियां-बढ़ें बेटियां, हमारी बेटी-उसका कल, बेरोजगारी भत्ता, 108 समाजवादी एन्मुलेंस सेवा, मुफ्त पढ़ाई, मुफ्त दवाई, मुफ्त सिंचाई जैसी अन्य कई जनकल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, जिनका लाभ जनता को मिल रहा है। बोले- 1 लाख 72 हजार नौजवानों को प्रदेश सरकार ने शिक्षामित्रों के रूप में नौकरियां देने का काम किया है और शेष बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का काम कर रही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भाषण को सुनते लोग
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भाषण को सुनते लोग

कांग्रेस, भाजपा और बसपा पर प्रहार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 55 सालों से राज कर रही कांग्रेस सरकार ने जनता के लिए एक भी कार्य नहीं किऐ हैं। केवल बेरोजगारी गरीबी और महंगाई बढ़ाने का कार्य किया है। गरीब और गरीब होता जा रहा है, जबकि अमीर और अमीर होता जा रहा है। बसपा ने पत्थरों के पार्क एवं मूर्तिया बनाने का कार्य किया और जनता की गाढ़ी कमाई के पैसे से अपने खजाने को भरने का काम किया।
सपा प्रत्याशी व सांसद धर्मेन्द्र यादव ने सभा को संबोधित करते हुए जिले में हुए विकास कार्यों को गिनाया और अपने लिए वोट मांगे। जनसभा को जिला अध्यक्ष बनवारी सिंह यादव, विधायक विधायक ओमकार सिंह यादव, डीसीबी के अध्यक्ष बृजेश यादव, पूर्व दर्जामंत्री यासीन उस्मानी, शाह अब्बास व अन्य तमाम लोगों ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply