एसएसपी फिरोजाबाद सहित 41 आईपीएस अफसरों के तबादले

एसएसपी फिरोजाबाद सहित 41 आईपीएस अफसरों के तबादले
एसएसपी फिरोजाबाद सहित 41 आईपीएस अफसरों के तबादले
एसएसपी फिरोजाबाद सहित 41 आईपीएस अफसरों के तबादले

उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था में सुधार लाने की दिशा में कोई गंभीर प्रयास करने की जगह अफसरों को इधर से उधर कर रही है। सोमवार को भी उत्तर सरकार ने 41 आईपीएस अधिकारियों को स्थानांतरित किया है।

महानिदेशक, लखनऊ से सम्बद्ध एलवी एंटनी को सीबीसीआईडी, लखनऊ का महानिरीक्षक बना दिया है, इस पद पर तैनात भोलानाथ सिंह को पीएसी पूर्वी जोन लखनऊ का पुलिस महानिरीक्षक बना दिया है। डीजीपी से सम्बद्ध एसपी रघुवीर लाल को लखनऊ का उपमहानिरीक्षक बना दिया गया है। पुलिस महानिदेशक, उप्र लखनऊ से संबद्ध दीपक रतन को पुलिस उपमहानिरीक्षक, एटीएस, लखनऊ बना दिया गया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक, फायर सर्विस, लखनऊ के पद से पुलिस उप महानिरीक्षक, आजमगढ़ परिक्षेत्र, आजमगढ के पद पर स्थानान्तरणाधीन विजय कुमार गर्ग को पुलिस उपमहानिरीक्षक, देवीपाटन परिक्षेत्र, गोण्डा का पदभार दिया गया है। अभिसूचना मुख्यालय, लखनऊ के पुलिस उप महानिरीक्षक लक्ष्मी नारायण को बस्ती जिले में बस्ती परिक्षेत्र का पुलिस उप महानिरीक्षक बना दिया गया है। लखनऊ के सुरक्षा विभाग में पुलिस उप महानिरीक्षक का कार्यभार संभाल रहे एमडी कर्णधार को मिर्जापुर जिले में मिर्जापुर परिक्षेत्र में पुलिस उप महानिरीक्षक का ही कार्यभार सौंप दिया गया है। मिर्जापुर जिले में मिर्जापुर परिक्षेत्र में पुलिस उप महानिरीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव को लखनऊ के सुरक्षा विभाग में पुलिस उप महानिरीक्षक बना दिया गया है। कानपुर नगर के पद से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद के पद पर स्थानान्तरणाधीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार मिश्र को एटीएस विभाग, लखनऊ का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध आशुतोष कुमार को एटा जिले में 43वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बना दिया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध डॉ.तहसीलदार सिंह को स्टाफ आफीसर टू महासमादेष्टा, होमगार्ड, लखनऊ के पद पर स्थानांतरित कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध श्रीराम बहादुर को सोनभद्र का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध बलिकरन सिंह यादव को सीतापुर जिले में 11वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक बनाया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध दिनेश चन्द्र दुबे को राजधानी में 35वीं वाहिनी पीएसी का सेनानायक तथा मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से ही सम्बद्ध दिनेश पाल सिंह को सहकारिता प्रकोष्ठ, लखनऊ का पुलिस अधीक्षक बनाया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध चन्द्र प्रकाश राजधानी में विशेष जांच का पुलिस अधीक्षक बन गए हैं, इसी तरह मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध दिनेश चन्द्र मेरठ जिले में 44वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक होंगे। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध दिनेश चन्द्र शुक्ल को इलाहाबाद जिले में 42वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक का कार्यभार सौंपा गया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध रतनकान्त पाण्डेय को बरेली जिले में अभिसूचना विभाग का पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) तथा मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध अखिलेश कुमार को बुलंद शहर का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया है। बुलंद शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत उमेश कुमार सिंह को गाजियाबाद जिले में 47वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक बनाया गया है।
मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध विक्रमादित्य सचान को गोरखपुर जिले के पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) बना दिया गया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध रामलाल वर्मा को लखनऊ में रेलवे का पुलिस अधीक्षक बना दिया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध सैय्यद वसीम अहमद को कानपुर जिले में ईओडब्ल्यू का पुलिस अधीक्षक बनाया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध डॉ.मनोज कुमार को पुलिस अधीक्षक, स्थापना, मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ बनाया गया है। सीबीसीआईडी, लखनऊ के पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रदेश चतुर्वेदी को गोरखपुर जिले में रेलवे का पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है। मुख्यालय पुलिस महानिदेशक, उप्र, लखनऊ से सम्बद्ध अनीस अहमद अंसारी को मेरठ जिले में छठवी वाहिनी पीएसी के सेनानायक बनाया गया है।
मेरठ जिले में अभिसूचना विभाग के पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) वैभव कृष्ण को सहारनपुर जिले का पुलिस अधीक्षक (नगर) बनाया गया है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी को कानपुर नगर (पूर्वी) का अधीक्षक बनाया है। किरीट कुमार को 47वीं वाहिनी पीएसी कानपुर का सेनानायक, धर्मवीर को एसएसपी मुरादाबाद, लव कुमार को एसएसपी एटा, पवन कुमार को एसएसपी जौनपुर, राहुल को एसपी बलरामपुर, अखिलेश कुमार को एसपी औरैया, अजय कुमार साहनी को 38वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ का सेनानायक बनाया गया है। सत्यार्थ कुमार पंकज को डीजीपी कार्यालय से संबंद्ध करते हुए कल्याण कुमार को 9वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद का सेनानायक बनाया गया है। अमित पाठक और हैप्पी गुप्तन को डीजीपी कार्यालय से संबंद्ध करते किया गया है, वहीं अजय मोहन शर्मा को एसएसपी फिरोजाबाद बनाया है।

Leave a Reply