एडीजी (कानून व्यवस्था) अरुण कुमार मुख्यालय से संबद्ध

एडीजी (कानून व्यवस्था) अरुण कुमार मुख्यालय से संबद्ध
  • अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) के पद पर मुकुल गोयल तैनात
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) के पद से हटाये गए अरुण कुमार
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) के पद से हटाये गए अरुण कुमार

उत्तर प्रदेश के तेजर्रार अफसरों में गिने जाने वाले अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) के पद पर तैनात अरुण कुमार का तबादला कर दिया गया है। फिलहाल उन्हें पुलिस मुख्यालय संबद्ध कर दिया गया है। उनके बारे में ऐसी ही कार्रवाई की उम्मीद कई दिनों से चर्चा में थी, क्योंकि उन्होंने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने का प्रार्थना पत्र शासन को दे दिया था।

सूत्रों का कहना है कि नवनीत राणा के विरुद्ध कार्रवाई होने के बाद से ही अरुण कुमार थोड़े से खिन्न थे और उन्होंने करीब दो माह पहले ही केंद्र में जाने की अर्जी दे दी थी, पर वह पत्र शासन की फाइलों में दब गया और अरुण कुमार भी थोड़े ढीले पड़ गए, लेकिन पिछले दिनों मुजफ्फरनगर में हुये दंगों में बेकसूर पुलिस अफसरों के विरुद्ध कार्रवाई होने से उनका वह दर्द पुनः ताज़ा हो गया और उन्होंने पुनः पत्र लिख दिया, जिसके लीक होने से खलबली मच गई। अरुण कुमार की अर्जी सार्वजनिक होने के बाद से ही माना जा रहा था कि शीघ्र ही उन्हें इस पद से हटाया जा सकता है, इसीलिए उनके तबादले के आदेश की खबर सुन कर किसी को आश्चर्य नहीं हुआ।

अरुण कुमार को पिछले साल कानून एवं व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, तब से उन्होंने कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। उनकी जगह अब 1978 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल लेंगे।

Leave a Reply