एडीएम के सामने तकनीकी अन्वेषक ने सीडीओ को दीं गलियां

एडीएम के सामने तकनीकी अन्वेषक ने सीडीओ को दीं गलियां
मुख्य विकास अधिकारी उदय राज सिंह
मुख्य विकास अधिकारी उदय राज सिंह

बदायूं के जिला ग्राम्य विकास अभिकरण में 21 वर्षों से तैनात बवाली तकनीकी अन्वेषक कमल मिश्रा मुख्य विकास अधिकारी उदय राज सिंह को एडीएम के सामने गालियाँ दे रहा था, जिस पर उन्होंने आज उसे जमकर हड़काया, साथ ही उसे जाँच कराने की चेतावनी भी दी है। समूचा प्रकरण विकास विभाग और कलेक्ट्रेट में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताया जाता है कि कलेक्ट्रेट में बने चुनाव के कंट्रोल रूम में कमल मिश्रा अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हुए मुख्य विकास अधिकारी उदय राज सिंह को बेवजह गालियाँ दे रहा था। उस समय कंट्रोल रूम में एडीएम भी बैठे थे, पर बवाली कमल मिश्रा ने उनका भी संकोच नहीं किया और लगातार गलियां देता रहा। एडीएम ने कमल मिश्रा की हरकत की जानकारी उदय राज सिंह को दे दी, तो उन्होंने कमल मिश्रा को अपने कार्यालय में बुलाया और गालियाँ देने का कारण पूछा। कमल मिश्रा कुछ नहीं बता पाया, साथ ही उदय राज सिंह से बेवजह लगातार बहस भी करता रहा, इस दौरान पीडी रामरक्षपल यादव भी मुख्य विकास अधिकारी के कार्यालय में आ गये, उन्हें प्रकरण की जानकारी हुई, तो उन्होंने भी सीडीओ को बताया कि कमल मिश्रा उनकी शासन में फर्जी शिकायत कर चुका है, इस पर उन्होंने कमल मिश्रा को न सिर्फ हड़काया, बल्कि उसके क्रियाकलापों की जांच कराने की भी चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि कमल मिश्रा बदायूं में तकनीकी अन्वेषक के पद पर 21 वर्षों से तैनात है। इस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं। पिछले दिनों एक मामले में पहले सकारात्मक रिपोर्ट दी और बाद बाद में नकारात्मक रिपोर्ट देकर फर्जी मुकदमा तक दर्ज करा चुका है, साथ ही कार्यालय के बाकी स्टाफ के साथ दबंगई से बात करता है, जिससे इसकी अधिकाँश कर्मियों से लड़ाई हो चुकी है, पर विवाद से बचने के कारण अधिकांश लोग चुप रह जाते हैं, लेकिन इस बार एडीएम के सामने सीडीओ को गालियाँ देकर फंस गया है। अब देखने की बात यह है कि सीडीओ यूं ही छोड़ देंगे या बवाली कमलेश मिश्रा के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे या नहीं।

Leave a Reply