ग्रामीणों को खाद्यान्न उठान की सूचना एसएमएस से दी जायेगी

ग्रामीणों को खाद्यान्न उठान की सूचना एसएमएस से दी जायेगी
  • राज्य सरकार किसानों के हितों को सर्वोंपरि रखते हुये उनकी पैदावार का सही मूल्य दिलाने के गम्भीर प्रयास कर रही है: मुख्यमंत्री 
 
  • सार्वजनिक वितरण प्रणाली का उपभोक्ताओं को भरपूर लाभ मिले, इसके लिये व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है:मुख्यमंत्री 
उन्नाव में पत्रकारों से बात करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उन्नाव में पत्रकारों से बात करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के हितों को सर्वोंपरि रखते हुये उनकी पैदावार का सही मूल्य दिलाने के गम्भीर प्रयास कर रही है। किसानों की तमाम समस्यायें हैं, उनके निदान के भरसक प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली का उपभोक्ताओं को भरपूर लाभ मिले, इसके लिये व्यवस्था में सुधार किया जा रहा है। उपभोक्ताओं को खाद्यान्न के उठान की सूचना उनके मोबाइल पर एसएमएस द्वारा दी जाएगी, जिससे उन्हें कोटेदार के यहां राशन पहुँचने की जानकारी प्राप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली में खाद्यान्न उठान के ट्रकों का रंग हरा करने का प्रावधान किया गया है, जिससे कालाबाजारी को रोका जा सके।
मुख्यमंत्री आज जनपद उन्नाव में एक मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के उपरान्त पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न दिये जाने के बारे में सवाल किये जाने पर श्री यादव ने सचिन को बधाई व शुभकामनायें देते हुए कहा कि सचिन एक महान खिलाड़ी हैं, उन्होंने अपनी प्रतिभा से देश का गौरव बढ़ाया है एवं भारत का नाम दुनिया में रोशन किया है।
प्रदेश में खाद्य सुरक्षा बिल को लागू किये जाने के सवाल पर कहा कि गरीबों को अच्छा राशन व भोजन मिलना चाहिए। इसे लागू करने से पहले इस पर आने वाले खर्च का इन्तजाम करना पड़ेगा। डौडि़या खेड़ा के सम्बन्ध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि साधु-सन्तों व प्रतिष्ठित लोगों का सम्मान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने न तो खुदाई की अनुमति दी है और न ही इस पर रोक लगाई है। इस दौरान कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, अहमद हसन सहित अन्य मंत्रिगण, विधायकगण, जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply