उत्तर प्रदेश में लगना चाहिए राष्ट्रपति शासन: मायावती

उत्तर प्रदेश में लगना चाहिए राष्ट्रपति शासन: मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती

उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दल की भूमिका निभा रही बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने सपा और भाजपा पर हमला बोलते हुए देश भर में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया। उन्होंने आज लखनऊ में पत्रकारों से बात करते हुए प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की अपनी पुरानी मांग एक बार फिर दोहराई।

मायावती ने कहा कि बसपा लोकसभा चुनाव की तैयारी में पूरी तरह जुटी हुई है और किसी से कोई समझौता नहीं करेगी। पूरे देश में हर लोकसभा क्षेत्र में बसपा प्रत्याशी उतारे जायेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार अप्रत्याशित परिणाम सामने आयेंगे और बसपा करिश्मा करेगी, साथ ही दावा किया कि उत्तर प्रदेश में बसपा पहले नम्बर पर रहेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा में नरेन्द्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी तथा राजनाथ सिंह में काफी खींचतान चल रही है, जिसका लाभ बसपा को मिलेगा।

मायावती ने समाजवादी पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के साथ विकास कार्य न करने के कारण सपा खुद ही पिछड़ गई है। उन्होंने कहा कि ‘हमने तो प्रदेश में राष्ट्रपति शासन की मांग की है।’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सपा उत्तर प्रदेश में भाजपा से मिल कर दंगे करवा रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आने पर सपा और भाजपा साम्प्रदायिकता का जहर और अधिक घोलेंगे।

Leave a Reply