उत्तराखंड के लोगों की हर संभव मदद की जायेगी: मुख्यमंत्री

उत्तराखंड के लोगों की हर संभव मदद की जायेगी: मुख्यमंत्री
  • विभिन्न संस्थाओं एवं व्यक्तियों द्वारा उत्तराखण्ड में आयी आपदा से पीडि़त लोगों की सहायता के लिए 03 करोड़ 60 लाख रुपये से अधिक धनराशि के ड्राफ्ट/चेक मुख्यमंत्री पीडि़त सहायता कोष हेतु उपलब्ध कराये गये
 

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी, उपाध्यक्ष सुमन यादव, सदस्य शीला सिंह एवं श्वेता सिंह से 1 लाख 70 हजार 240 रुपये का चेक प्राप्त करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी, उपाध्यक्ष सुमन यादव, सदस्य शीला सिंह एवं श्वेता सिंह से 1 लाख 70 हजार 240 रुपये का चेक प्राप्त करते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उनके सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर आज विभिन्न संस्थाओं एवं व्यक्तियों द्वारा उत्तराखण्ड में आयी आपदा से पीडि़त लोगों की सहायता के लिए 03 करोड़ 60 लाख रुपये से अधिक की धनराशि के ड्राफ्ट/चेक मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष हेतु उपलब्ध कराये गये। मुख्यमंत्री ने दानदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड के पुनर्निर्माण के लिए अधिक से अधिक आर्थिक सहायता उपलब्ध कराये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आपदा पीडि़तों की सहायता के लिए प्रदेश की जनता द्वारा लगातार आर्थिक सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आपदा से उबरने के लिए राज्य सरकार द्वारा उत्तराखण्ड के लोगों की हर सम्भव सहायता की जायेगी। इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री अवधेश प्रसाद ने फैजाबाद जनपद की ओर से 01 करोड़ 40 लाख 68 हजार रुपये से अधिक की धनराशि का ड्राफ्ट मुख्यमंत्री को दिया। मनोरंजन कर राज्य मंत्री तेज नारायन पाण्डेय, विधायक मित्रसेन यादव, अभय सिंह, फैजाबाद के जिलाधिकारी विपिन कुमार द्विवेदी भी समाज कल्याण मंत्री के साथ थे। गोण्डा जनपद की ओर से कृषि मंत्री आनन्द सिंह ने 01 करोड़ 17 लाख 40 हजार रुपये की धनराशि का चेक मुख्यमंत्री को दिया। बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री योगेश प्रताप सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष जरीना उस्मानी, उपाध्यक्ष सुमन यादव, सदस्य शीला सिंह एवं श्रीमती श्वेता सिंह ने 01 लाख 70 हजार 240 रुपये का चेक मुख्यमंत्री को प्रदान किया।
प्रमुख सचिव गृह आर0एम0 श्रीवास्तव एवं अपर महानिदेशक अभियोजन आर0एन0 सिंह ने 07 लाख 33 हजार 935 रुपये का चेक मुख्यमंत्री को दिया। उत्तर प्रदेश वाणिज्य कर सेवा संघ के अध्यक्ष श्रीकृष्ण यादव, प्रमुख सचिव वाणिज्य कर बीरेश कुमार, आयुक्त वाणिज्य कर मृत्युंजय कुमार नारायण ने सेवा संघ की ओर से मुख्यमंत्री को 30 लाख 06 हजार 200 रुपये का चेक दिया। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के राज्य विधि अधिकारियों की ओर से मुख्य शासकीय अधिवक्ता आई0पी0 सिंह ने 05 लाख 06 हजार 06 सौ रुपये की धनराशि का चेक मुख्यमंत्री को दिया।
उत्तर प्रदेश सचिवालय निजी सचिव संघ के अध्यक्ष अरुण कुमार श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव अश्विनी कुमार बाली तथा कोषाध्यक्ष आलोक ने मुख्यमंत्री को 02 लाख 25 हजार रुपये का चेक दिया। ईंट भट्ठा महासंघ के महासचिव प्रमोद चौधरी के नेतृत्व में आये 15 सदस्यीय दल ने 31 लाख रुपये का चेक मुख्यमंत्री को दिया।
प्रान्तीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सा सेवा संघ उ0प्र0 के अध्यक्ष डा. मनोज दीक्षित के नेतृत्व में आये दल ने 23 लाख 65 हजार 144 रुपये एवं उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद मिनिस्टीरियल आफि0 एसो0 द्वारा 01 लाख 28 हजार रुपये धनराशि का चेक मुख्यमंत्री को दिया गया। लखनऊ जनपद के मनीष यादव ने 01 लाख रुपये का चेक मुख्यमंत्री को उत्तराखण्ड आपदा से पीडि़त लोगों की सहायता के लिए दिया। इस अवसर पर कारागार मंत्री राजेन्द्र चौधरी, सूचना निदेशक प्रभात मित्तल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply