आरोपी अफसरों को शीघ्र हटाया जायेगा: वी.एस.सम्पत

आरोपी अफसरों को शीघ्र हटाया जायेगा: वी.एस.सम्पत
मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस.सम्पत
मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस.सम्पत

लखनऊ में दो दिवसीय दौरे पर आये मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस.सम्पत ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए आए हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस.सम्पत ने कहा कि स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आयोग प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि जिनका आचरण निष्पक्ष नहीं है, ऐसे अधिकारियों को शीघ्र ही हटाया जायेगा।

श्री सम्पत ने कहा कि प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों के खिलाफ राजनीतिक विद्वेष के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। राजनैतिक दलों की शिकायत को गंभीरता से लिया गया है, ऐसे सभी मामलों का विस्तृत ब्यौरा मांगा गया है, इसके बाद आयोग इनकी जांच करेगा। मतदान प्रतिशत बढ़ाने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि पेड न्यूज, सोशल मीडिया और चुनाव खर्च पर पैनी नजर रखी जाएगी। मुख्य चुनाव आयुक्त ने निर्वाचन आयुक्त एच.एस.ब्रहमा और डा.नसीम जैदी के साथ सुबह पहले चरण में जिलाधिकारियों, पुलिस कप्तानों, डीआइजी, आईजी एवं मंडलायुक्तों के साथ बैठक की, इसके बाद दूसरे चरण में मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव गृह, पुलिस महानिदेशक, आयकर एवं कस्टम विभाग के अधिकारियों के साथ भी बैठक की।

उधर बसपा, कांग्रेस और भाजपा के नेताओं ने प्रदेश के ऐसे तमाम अफसरों की सूची दी है, जिन पर सत्तधारी दल से मिलीभगत का आरोप है और हटाने की मांग भी की है।

Leave a Reply