आयोग के कड़े निर्देशों के बावजूद हुआ ब्राह्मण सम्मेलन

आयोग के कड़े निर्देशों के बावजूद हुआ ब्राह्मण सम्मेलन

 

  • उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री मनोज कुमार पांडेय समारोह के मुख्य अतिथि रहे
बिसौली क्षेत्र से आये ब्राह्मणों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री मनोज कुमार पांडेय और मौजूद ब्राह्मण समाज के लोग
बिसौली क्षेत्र से आये ब्राह्मणों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री मनोज कुमार पांडेय और मौजूद ब्राह्मण समाज के लोग

तमाम कड़े दिशा-निर्देशों के बावजूद जातिवाद चुनाव में पूरी तरह हावी है। आज बदायूं जिले के कस्बा बिसौली में ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित किया। हालांकि सम्मेलन को नाम होली मिलन समारोह दिया गया था, पर इस समारोह में मुख्य रूप से क्षेत्र के ब्राह्मणों को ही आमंत्रित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि थे उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री मनोज कुमार पांडेय। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर तीखे हमले करते हुए कहा कि केन्द्र मे अगली सरकार मुलायम सिह यादव के नेतृत्व में ही बनेगी।

उन्होंने भ्रष्टाचार और महंगाई के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया, वहीँ भाजपा के लिए मोदी-राजनाथ की प्राइवेट कम्पनी बताया। उन्होंने बसपा शासन काल में ब्राह्मणों के अपमान के लिए सतीश मिश्रा को दोषी बताया। उन्होंने बसपा और खास तौर पर सतीश मिश्रा पर  प्रहार करते हुए कहा कि बसपा सरकार में ब्राहम्णों पर 22 हजार मुकदमे थोपे गये, जिन्हें अखिलेश सरकार ने वापस लिया है। बोले- सतीश मिश्रा तब कहां थे, जब उनकी सरकार में ब्राहम्णों पर खुलेआम अत्याचार हो रहे थे।

बिसौली की अग्रवाल धर्मशाला मे आयोजित होली मिलन व नवनिर्वाचित एमएलसी संजय मिश्रा के सम्मान समारोह में कहा कि पांच साल पहले कांग्रेस सरकार ने गरीब की थाली से दाल छीनी और अब गरीब सब्जी को भी तरस रहा है। उन्होंने आडवाणी से लेकर गुजरात के हरेन पाठक समेत ब्राह्मण समाज के बुजुर्ग नेताओं का भाजपा में हो रहे अपमान का जिक्र करते हुए कहा कि इस प्राइवेट कम्पनी ने साजिश रचकर या तो टिकट काट दिए या फिर ऐसी जगह से टिकट दिया है, जहां उनका शहीद होना सुनिश्चित है। मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कृषि मंत्री ने कहा नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को चुनौती देने से पहले मोदी को अपने गिरेबान में झांक कर देखना होगा। विकास कार्य सीने से नहीं बड़े दिल से कराए जाते हैं।

नवनिर्वाचित शिक्षक एमएलसी संजय मिश्रा ने कहा कि सपा में ही ब्राहम्णों का हित सुरक्षित है। उन्होंने परशुराम जयन्ती पर अवकाश तथा ब्राह्मण समाज पर झूठे मुकदमे वापस करने के लिए सपा सरकार का आभार भी व्यक्त किया। सपा के प्रदेश सचिव राजेन्द्र पाठक ने कहा कि जितना सम्मान ब्राह्मण को सपा में मिला है, उतना आज तक किसी ने नहीं दिया। प्रबुद्ध समाज के जिला प्रभारी राजेन्द्र उपाध्याय व ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष महेश चन्द्र शर्मा ने आभार सभी का व्यक्त किया।
इससे पूर्व युवा ब्राम्हण नेता अरविन्द शर्मा, प्रभाकर लिटटे, सपा नेता अमित पाठक, हितेन्द्र शखंधार, आकाश मिश्रा ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को प्रतीक चिन्ह व 51 किलो की माला पहना कर सम्मानित किया। समारोह को पूर्व विधायक दयासिंधु शंखधार, बनवारी लाल पाठक, लोकेन्द्र शर्मा, डा. अनिल शर्मा, शैलेश पाठक, वित्त विहीन विद्यालय संघ के जिलाध्यक्ष कुंवर पाल शर्मा, मुन्ना श्रोत्रीय, अमरपाल शर्मा आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर अमर नाथ शर्मा, आशीष तिवारी, रामबल्लभ शर्मा, सपा महिला जिलाध्यक्ष मधु सक्सेना, संजू मिश्रा, खजाना देवी, पुष्पा देवी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply