अरविंद केजरीवाल ने प्रदर्शनकारियों को पुलिस से पिटवाया

अरविंद केजरीवाल ने प्रदर्शनकारियों को पुलिस से पिटवाया
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यालय पर प्रदर्शन करने वाले लोगों को पिटवाया ही नहीं, बल्कि उन पर मनमानी धाराओं में फर्जी मुकदमा भी दर्ज करा दिया। अरविंद केजरीवाल का नाम जुड़ा होने के कारण पीड़ित पक्ष की समस्या कोई सुनने तक को तैयार नहीं है।

उक्त आरोप गाजियाबाद स्थित प्राचीन चंडी देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने लगाया है। उनका कहना है कि अरविंद केजरीवाल भी अन्य राजनैतिक दलों की तरह पुलिस को ही हथियार बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों आप मुख्यालय पर प्रदर्शन करने गए प्रदर्शनकारियों पर उन्होंने झूठी धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया दिया, साथ ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी को जेल में बंद करवा दिया, साथ ही आरोप है कि पिंकी तोमर से मिलने गए कार्यकर्ताओ की पुलिस से बेरहमी से पिटाई भी करवाई।

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद पुलिस की यूपी के मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से शिकायत करेंगे और शीघ्र ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पीड़ित लोगों के परिजनों के साथ मिलकर अरविंद केजरीवाल के आवास पर आमरण अनशन करेंगे, साथ ही अरविंद केजरीवाल की असलियत लोगों को बताएँगे।

उधर इस आरोप पर अभी तक अरविंद केजरीवाल की ओर जवाब नहीं आया है। अगर, आरोप को सही माना जाये, तो अरविंद केजरीवाल की छवि को इससे बड़ा आघात लगेगा, क्योंकि आंदोलन और प्रदर्शन के दौरान वह खुद पुलिस का शिकार होते रहे हैं, ऐसे में वह ऐसा कैसे करा सकते हैं और अगर, आरोप झूठा है, तो उन्हें सामने आकर जवाब देना चाहिए। जवाब न देने का आशय भी यही होगा कि वह अब लोगों की महत्वपूर्ण बातों को भी तवज्जो नहीं दे रहे हैं।

Leave a Reply