अभियान चलाकर चकरोडों को कब्जा मुक्त किया जाए: त्रिपाठी

अभियान चलाकर चकरोडों को कब्जा मुक्त किया जाए: त्रिपाठी

तहसील दिवस मेंअनुपस्थित चार अधिकारियों पर गिरी गाज, वेतन रोकने के आदेश

बिल्सी स्थित तहसील दिवस में शिकायत सुनते जिलाधिकारी
बिल्सी स्थित तहसील दिवस में शिकायत सुनते जिलाधिकारी

बदायूं के जिलाधिकारी सीपी त्रिपाठी ने तेवर सख्त करते हुए तहसील दिवस में अनुपस्थित रहने वाले चार अधिकारियों का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस और राजस्व विभाग द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर चकरोडों को कब्जा मुक्त कराते हुए मनरेगा से मिट्टी का कार्य कराया जाए। श्री त्रिपाठी आज तहसील बिल्सी में आयोजित तहसील दिवस में जन शिकायतों को सुन रहे थे। उन्होंने कहा है कि अब तहसील दिवस में प्राप्त जन शिकायतों को नज़र अंदाज़ करने वाले अधिकारियों के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी। तहसील दिवस में आज कुल 210 शिकायतें प्राप्त हुयीं, जिसमें 34 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। तहसील दिवस में उद्योग केन्द्र के महा प्रबन्धक, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, बिल्सी मण्डी समिति के सचिव तथा सहायक निबन्धक सहकारी समितियां के अनुपस्थित रहने पर जिलाधिकारी ने अपने तेवर सख्त करते हुए अनुपस्थित अधिकारियों का एक-एक दिन का वेतन काटने के निर्देश देते हुए कहा है कि तहसील दिवस के प्रति लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के साथ अब माफी की कोई गुंजाइश नहीं है।
तहसील दिवस में ग्राम अहमदनगर असौली की निराश्रित वृद्धा ने शिकायत की कि उसके पास पुराना अन्नपूर्णा योजना का राशन कार्ड है जिस पर उसे राशन नहीं मिलता है। जिलाधिकारी ने उस निराश्रित वृद्धा का राशन कार्ड देख नाराज़गी जताई और निर्देश दिए कि उसका तुरन्त बीपीएल राशन कार्ड बनाया जाए। ग्राम बुद्धनगर की गंगा देवी ने विधवा पेंशन तथा मिर्जापुर के इरशाद ने विकलांग पेंशन रूकने की शिकायत की तो जिलाधिकारी ने इसे गम्भीरता से लेते हुए निर्देश दिए कि इस प्रकार के जितने भी मामले हैं उन सभी की जांच कराई जाए कि उन लोगों की पेंशन क्यों रूकी है और जांच के बाद प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रूके हुए लाभार्थियों की पेंशन पुनः जारी करने हेतु कार्यवाही अमल में लाई जाए। ग्राम खैरी की श्रीमती नफीसा ने अपनी गरीबी ब्यान करते हुए मकान दिलाने की फरयाद की जिस पर जिलाधिकारी ने उसे आश्वासन देते हुए ब्लाक अम्वियापुर के खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि इस मामले की यथा शीघ्र जांच कर अग्रिम कार्यवाही अमल में लाई जाए। शिक्षा के क्षेत्र में उत्तम सेवा देने तथा विद्यालय में सबसे योग्यता रखने पर भवानीपुर नगला में स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक यतेन्द्र चौहान तथा कक्षा पांच के छात्र भोला तथा छात्रा आरती को जिलाधिकारी ने प्रमाण पत्र तथा पुरस्कार देकर सम्मानित तथा हौसला अफजाई की।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव, जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार सोम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 रजनीश पाल सिंह, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभाग ए.के. कश्यप, जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह, उप जिलाधिकारी बिल्सी के.के. अवस्थी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

One Response to "अभियान चलाकर चकरोडों को कब्जा मुक्त किया जाए: त्रिपाठी"

  1. Ayaka   May 24, 2015 at 2:54 AM

    Thanks for inotnducirg a little rationality into this debate.

    Reply

Leave a Reply