अब लापरवाही नज़र अंदाज़ नहीं की जायेगी: उदयराज

अब लापरवाही नज़र अंदाज़ नहीं की जायेगी: उदयराज
 बदायूं में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभा कक्ष में आयोजित बैठक में उपस्थित प्रभारी डीएम उदयराज सिंह और विभिन्न विभागों के अफसर

बदायूं में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभा कक्ष में आयोजित बैठक में उपस्थित प्रभारी डीएम उदयराज सिंह और विभिन्न विभागों के अफसर

शासन स्तर से सख्ती के बाद प्रभारी जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने अधीनस्थ अधिकारियों के पेंच कसते हुए कहा है कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध लिखा पढ़ी न करके सीधे चार्जशीट तैयार की जाएगी। जो अधिकारी बिना अनुमति के जिला मुख्यालय छोड़ेगा अथवा कार्यालय उपस्थित होने में लेटलतीफी बरतेगा तथा जनता की शिकायतों को नजर अंदाज करेगा, उसे किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा।
बदायूं में कलेक्ट्रेट स्थित नवीन सभा कक्ष में बुधवार को प्रभारी जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देशित किया कि लोहिया ग्रामों के सभी नोडल अधिकारी दो दिन के अन्दर अपने-अपने ग्रामों का भ्रमण कर विकास कार्यों की रिपोर्ट दें, उसके बाद अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शीलधर सिंह यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन मनोज कुमार एवं नगर मजिस्ट्रेट राजेन्द्र प्रसाद यादव द्वारा क्रास चेकिंग करा कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने सभी अधिकारियों को आगाह किया कि वह अपने-अपने कार्यालयों एवं अभिलेखों को भली-भांति व्यवस्थित कर लें और समय से कार्यालय में उपस्थित होना सुनिश्चित करें अन्यथा वेतन आहरण पर भी प्रतिबन्ध लगाया जा सकता है। प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि जो सम्पर्क मार्ग संतृप्त हो गए हैं और वह चलने योग्य नहीं हैं, तो उसके लिए सम्बंधित अधिकारी की लापरवाही मानते हुए कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने समय से और निर्धारित मात्रा में राशन एवं पुष्टाहार वितरण के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिन लोहिया ग्रामों में जो कार्य अभी अपूर्ण हैं, उनको शीघ्र गुणवत्ता पूर्वक पूरा कराया जाए।
इस अवसर पर एसपी (आरए) ओमप्रकाश यादव, जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार सोम सहित सभी उप जिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply