अगस्त तक का लक्ष्य इस माह के अन्त तक पूरा करें: सीडीओ

अगस्त तक का लक्ष्य इस माह के अन्त तक पूरा करें: सीडीओ

72 घण्टे में फुके ट्रांसफामर बदले जाऐं

मुख्य विकास अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा है कि अधिकारी माह अगस्त तक के लक्ष्य को चालू माह के अंत तक प्रत्येक दशा में पूरा कर लें अन्यथा कार्यवाही को तैयार रहें।

श्री गंगवार आज विकास भवन स्थित सभा कक्ष में जिला योजना की बैठक के बाद मासिक बैठक में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे । उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग के  अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रत्येक दशा में सात से बारह बजे तक कम से कम दस विद्यालयों का आवश्यक रूप से निरीक्षण कर उन्हें कृत कार्यवाही से अवगत करायें। इसके साथ उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान वीडियोग्राफ़ी और फोटोग्राफी अवश्य कारायें । मुख्य विकास अधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिशासी अभियन्ताओं को निर्देश दिये कि हैं 72 घण्टे के अन्दर खराब ट्रांसफामर बदल जाने चाहिए अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें ।

श्री गंगवार ने समीक्षा के दौरान यह भी निर्देश दिये कि अधिकारी अपने सीयूजी नम्बर किसी भी दशा में बन्द न करें। उन्होंने कहा कि वेतन, पेंशन और जी.पी.एफ. कम्प्यूट्रीकृत हो चुके हैं अतः इनका  भुगतान समय पर हो जाना चाहिए। उन्होंने जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक को निर्देश दिये हैं कि समस्त खण्ड विकास अधिकारी नरेगा के लक्ष्य को अगस्त तक पूरा कर लें अन्यथा उनका वेतन रोक दिया जायेगा।

बैठक में सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply