नैनीताल में डर और रोमांच का अनूठा संगम, पुलिस तैनात

अचानक बने झरने के नीचे से गुजरते वाहन और आनंद लेते पर्यटक।
अचानक बने झरने के नीचे से गुजरते वाहन और आनंद लेते पर्यटक।

किरन कांत

उत्तराखंड में दहशत के साथ रोमांच से भर देने वाली घटना घटित हुई है। प्रकृति का कोप झेल रहे उत्तराखंड में अचानक एक विशाल झरना नजर आने लगा है, जो सीधे सड़क पर गिर रहा है, इससे जानमाल का खतरा बना हुआ है, वहीं पर्यटक जमकर आनंद लेते नजर आ रहे हैं। प्रशासन की ओर से मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

अप्रत्याशित घटना उत्तराखंड के नैनीताल की है। हल्द्वानी-नैनीताल मार्ग पर नैनीताल से लगभग दस किलो मीटर पहले अचानक एक विशाल झरना सड़क पर गिरने लगा है। झरने का पानी सड़क पर गिरने से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। लगातार पानी गिरने से सड़क कमजोर हो सकती है, जिससे बारिश के मौसम में भूस्खलन का खतरा बढ़ गया है, इसलिए दहशत बनी हुई है, लेकिन झरने की विशालता से विहंगम दृश्य भी बन पड़ा है, जिससे पर्यटक जमकर आनंद लेते नजर आ रहे हैं।

असलियत में डर से ही रोमांच का जन्म होता है, इसलिए यह झरना दहशत के साथ रोमांचकारी भी बन गया है। नीचे से निकलते समय वाहन चालकों की सांसें थम जा रही हैं, लेकिन पर्यटक नैनीताल पहुंचने से पहले ही आनंद में सराबोर होते नजर आ रहे हैं। झरने के नीचे जाकर और फोटोग्राफी कर आनंद लेते नजर आ रहे हैं। प्रशासन की ओर से अहतियात के तौर पर पुलिस तैनात कर दी गई है, जो वाहन चालकों और पर्यटकों को आवश्यक सुझाव दे रहे हैं, इसके बावजूद इस झरने को देखने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है।

रोमांचकारी दृश्य देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें 

Leave a Reply