प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी झूठ बोलते हैं: धर्मेन्द्र यादव

विधायक ओमकार सिंह यादव व विधायक रामखिलाड़ी सिंह यादव के साथ गेस्ट हाउस का लोकार्पण करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।
विधायक ओमकार सिंह यादव व विधायक रामखिलाड़ी सिंह यादव के साथ गेस्ट हाउस का लोकार्पण करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।

बदायूं लोकसभा क्षेत्र के युवा व लोकप्रिय सांसद धर्मेन्द्र यादव ने आज अपने लोकसभा क्षेत्र का दौरा किया, इस अवसर पर उन्होंने गेस्ट हाउस का लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए बदायूं में विकास कार्यों को कराने की बात दोहराई, वहीं केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

दिल्ली से काफिले के साथ दोपहर करीब डेढ़ बजे सहसवान विधान सभा क्षेत्र के गाँव उस्मानपुर में पहुंचे सांसद धर्मेन्द्र यादव का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने पचास किग्रा फूलों की माला और चांदी का मुकुट पहनाया। पीडब्लूडी गेस्ट हाउस के साथ लगभग डेढ़ सौ करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद सांसद ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सहसवान क्षेत्र पर उनका पूरा ध्यान है और विकास कार्यों में पिछड़ने नहीं देंगे। बोले- नाधा में डिर्गी कॉलेज बनेगा एवं नदायल व भवानीपुर खेरु में सड़कों की समस्या नहीं रहने देंगे। लोग कहते थे कि मेडिकल कॉलेज नहीं बन पायेगा, लेकिन वह सितंबर माह में चालू करा देगें, बदायूं जिले के अंदर कोई सड़क टूटी न रह जाये, इसका हमें पूरा ध्यान हैं। बोले- गाँव मिठनपुर सांकरा घाट पर पुल स्वीकृत होने वाला है, जिससे जनता को बड़ा लाभ होगा। जरीफनगर से नाधा तक चौड़ी सड़क निकालने का वादा किया था, जिसे पूरा किया जायेगा।

उत्तर प्रदेश सरकार की खूबियाँ गिनाते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिक्षामित्र व सिपाहियों को रोजगार दिया है, पेंशन योजना चलाई है, लाभार्थियों को छह-छह हजार रुपया मिल चुका है एवं इस वर्ष साढ़े छह-छह हजार रूपये मिलेंगे। हजारों किसानों के कर्जे माफ कर दिये हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। बोले- नरेंद्र मोदी झूठ बोलते हैं। उन्होंने दुबई में कहा कि 30 साल बाद भारत का प्रधानमंत्री आया है, लेकिन मोदी जी को यह पता होना चाहिऐ कि पांच साल पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दुबई गये थे। बोले- भाजपा ने काला धन लाने का वादा किया था, किसानों व नौजवानों को रोजगार देने की बात की थी। अब कहां गईं, उनकी बातें? भाजपा के एक मंत्री ने यह भी कह दिया था कि हमने अच्छे दिनों का कोई वायदा नहीं किया, जिससे यह साबित होता है कि भाजपा कहती कुछ और है, करती कुछ और है। अब जनता भाजपा के किसी झांसे में आने वाली नहीं है। बोले- हमसे लोग पूछते हैं कि आपके बदायूं में रेप बहुत होते हैं, तो हम कहते हैं कि कुछ नेता दिल्ली से बदायूं पहुंच जाते हैं और फिर बदायूं को बदनाम करते हैं।

जनसभा में डीसीबी के चेयरमैन बृजेश यादव ने विकास कार्यों की ओर इशारा करते हुए कहा कि उस्मानपुर में इतनी बड़ी चीज कोई देने वाला नहीं था। यह जमीन खंडर पड़ी थी और लोग कब्जा कर रहे थे, उस जमीन पर सरकारी गेस्ट हाउस का निर्माण कराया गया। विधायक ओमकार सिंह यादव ने कहा कि सांसद धर्मेन्द्र यादव ने गाँव दुर्गपुर को गोद लिया है, जिसका अभूतपूर्व विकास कराया जायेगा, एक भी गली कच्ची दिखाई नहीं देगी, हर तरफ सीसी रोड बनेगी, गाँव में सभी विकास कार्य कराये जा रहे हैं। सपा जिलाध्यक्ष व राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव ने कहा कि सपा जो कहती है, वह कर रही है, लेकिन पहले एक गुंडा बीच में आ गया था, जिसने ओमकार सिंह यादव को हरा दिया था। सवाल करते हुए बोले कि अब वह कहाँ है? बोले- अब ओमकार सिंह यादव के मुकाबले पर कोई नहीं है, जो जीत सके, क्योंकि जनता विकास कार्यों को देख रही है और अब सपा के साथ है। उन्होंने भाजपा पर तीखे प्रहार किये। इस अवसर पर विधायक रामखिलाड़ी सिंह यादव के अलावा जिला व क्षेत्र के तमाम प्रमुख नेता मौजूद रहे।

बिसौली विधान सभा क्षेत्र के गाँव दुंदपुर में आयोजित किसान मेले में जनता को संबोधित करते हुए सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी कार्यों में लगी है। किसानों के दम पर सरकार बनाने वाली भाजपा सरकार अब किसानों का ही उत्पीड़न में लगी है। उन्होंने कहा कि मोदी ने झूठ का सहारा लेकर केन्द्र में सत्ता हासिल की। उनके हर वादे आज हवाई साबित हो रहे हैं। एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान मोदी सरकार ने सिर्फ किसान व गरीबों का हक छीनने का कार्य किया है। काला धन वापस लाने व प्रत्येक व्यक्ति के खाते में लाखों रूपए जमा करने का झूठा सपना दिखाकर मोदी ने जनता के साथ विश्वासघात किया है। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए श्री यादव ने कहा कि सपा सरकार ने समाजवादी पेंशन और कन्या विद्या धन जैसी जनकल्याणकारी योजनाओं को साकार कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि बदायूं जिले के विकास के लिए हरसंभव प्रयास किए गये हैं।

इस अवसर पर राज्यसभा सदस्य जावेद अली खां ने कहा कि सपा सरकार ने सदैव प्रदेश की तरक्की के लिए कार्य किये हैं। जनता आगामी चुनावों में सपा का परचम लहराने को तैयार बैठी है। इससे सांसद धर्मेन्द्र यादव एवं जावेद अली को 51 किग्रा फूलों का हार पहना कर एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सपा जिलाध्यक्ष व दर्जा राज्यमंत्री बनवारी सिंह यादव, संभल के जिलाध्यक्ष फिरोज खां, विधायक आशुतोष मौर्य, पूर्व विधायक योगेन्द्र कुमार गर्ग “कुन्नू बाबू”, राजेन्द्र पाठक, ब्लॉक प्रमुख रामवीर सिंह, वीर सिंह यादव, अमित पाठक, आकाश मिश्रा, राजाराम कोरी, आस मोहम्मद, जमीर अहमद, मधु सक्सेना, खजाना देवी आदि ने भी विचार व्यक्त किये। पूर्व विधायक कृष्णवीर सिंह यादव ने अध्यक्षता की।

Leave a Reply