41 आईएएस अफसरों के तबादले, पत्रकार को हिरासत में लेने वाले का विकेट गिरा

उत्तर प्रदेश शासन ने 41 आईएएस और पीसीएस अफसरों के कार्यभार बदल दिए हैं। तेजतर्रार राजीव रौतेला को गोरखपुर का डीएम बनाया गया है, वहीं पत्रकार से अभद्रता करने वाले शाहजहाँपुर के डीएम कर्ण सिंह चौहान का भी विकेट गिर गया है। तबादलों के चलते आईएएस अफसरों में हड़कंप मच गया है।

उल्लेखनीय है कि शाहजहांपुर में पत्रकार नरेंद्र यादव ने खाद्यान्न में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर खबरें प्रकाशित की थीं, इसी संबंध में वे 7 अप्रैल को जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान से बात करने गये थे। डीएम ने पहले नरेंद्र यादव से कार्ड माँगा, इस पर उन्होंने शालीनता पूर्वक जवाब दिया कि जिला स्तर पर कार्ड रखने की परंपरा नहीं है और न ही कार्ड जारी किये जाते हैं, इसके बाद उन्होंने घंटी बजा कर पुलिस वालों को बुला लिया और उन्हें आदेश दिया कि इसका रिवाल्वर छीन लो और गिरफ्तार कर लो। पुलिस वालों ने नरेंद्र यादव को हिरासत में ले लिया, लेकिन नरेंद्र यादव ने मोबाईल नहीं दिया। उन्होंने कार्यालय के साथ परिचित पत्रकारों को सूचना दी, तो मौके पर दर्जनों पत्रकार, वरिष्ठ वकील, तमाम राजनेता और विधायक पहुंच गये, प्रदर्शन करते हुए सभी ने जवाब माँगा, पर डीएम संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाये। अंत में डीएम ने दुर्व्यवहार करने की बात स्वीकार की और गलती की क्षमा मांगते हुए नरेंद्र यादव को रिवाल्वर वापस कर दिया, लेकिन पीड़ित पत्रकार नरेंद्र यादव संतुष्ट नहीं हुए।

नरेंद्र यादव का कहना था कि इस घटना के बाद डीएम की मानसिकता का खुलासा हो गया है, ऐसे में वे कुछ और वारदात करा सकते हैं, जघन्य धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करवा सकते हैं, उन्होंने भूल से गलती नहीं की थी, इरादे से अपमानित किया था, इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की थी कि कर्ण सिंह चौहान को तत्काल निलंबित किया जाये और अन्यंत्र तैनात किया जाये। आज तबादले हुए, तो उनमें कर्ण सिंह को भी हटा दिया गया है। कर्ण सिंह चौहान को राजस्व विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक 

खबरों से बौखलाये डीएम ने रिवाल्वर जब्त कराते हुए पत्रकार को कराया गिरफ्तार

आईएएस अफसरों के तबादले की सूची नंबर- एक।
आईएएस अफसरों के तबादले की सूची नंबर- दो।
आईएएस अफसरों के तबादले की सूची नंबर- तीन।

Leave a Reply