गुरु के अस्वस्थ होने की खबर से व्याकुल हो उठे नरेंद्र मोदी

स्वामी दयानंद गिरी सरस्वती
स्वामी दयानंद गिरी सरस्वती

         किरन कांत

स्वामी दयानंद गिरी सरस्वती बीमार हैं, जब यह सूचना शिष्य नरेंद्र मोदी को मिली, तो वे अपने गुरु से मिलने के लिए व्याकुल हो उठे। नरेंद्र मोदी भूल गये कि वे देश के प्रधानमंत्री हैं। सूचना मिलते ही तत्काल आश्रम में फोन कर गुरु के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली और बोल दिया कि मैं आ रहा हूँ।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की कक्षाओं में एक आम नरेंद्र मोदी को तराश कर हीरा बनाने वाले स्वामी दयानंद गिरी सरस्वती उत्तराखंड में ऋषिकेश स्थित शीशम झाड़ी आश्रम में हैं, जहाँ वे बीमार बताये जा रहे हैं। गुरु के अस्वस्थ होने की सूचना नरेंद्र मोदी को मिली, तो उन्होंने तत्काल फोन कर गुरु के स्वास्थ्य का हाल ही नहीं जाना, बल्कि आश्रम आकर गुरु सेवा करने की इच्छा जताते हुए कहा कि वे स्वयं आ रहे हैं।

टिहरी के डीएम युगल किशोर व एसएसपी मुख़्तार मोहसिन ने प्रधानमंत्री के आने की पुष्टि करते हुए बताया कि दयानंद आश्रम में प्रातः 11 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचेंगे, जहां वे अपने गुरु  स्वामी दयानंद गिरी सरस्वती से मिलेंगे। आश्रम के संचालक सुधानंद दास ने बताया कि आश्रम में प्रधानमंत्री नहीं, बल्कि शिष्य नरेंद्र मोदी आ रहे हैं।

उधर प्रशासन ने प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं, वहीं क्षेत्रीय जनता प्रधानमंत्री की झलक पाने को उत्सुक नजर आ रही है।

Leave a Reply