मेले पुरानी पीढ़ी के संस्कार नई पीढ़ी तक ले जाने का काम करते हैं: धर्मेन्द्र

जनसमूह को संबोधित करते सांसद धर्मेन्द्र यादव।

बदायूं लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के लोकप्रिय सांसद धर्मेन्द्र यादव दो दिवसीय दौरे के अंतर्गत देर शाम क्षेत्र में पहुंच गये। उन्होंने बिसौली विधान सभा क्षेत्र में एक धार्मिक मेले का उद्घाटन किया, साथ ही कार्यकर्ताओं और आम जनता से भेंट कर उनकी समस्याओं को भी सुना।

बिसौली-इस्लामनगर मार्ग के किनारे गाँव कुढ़ौली मोड़ पर लंबे समय से मलईया बाबा के नाम से मेले का आयोजन किया जाता है। सांसद धर्मेन्द्र यादव देर शाम मेला स्थल पर पहुंचे, तो आयोजकों ने फूल-मालाओं से उन्हें लाद दिया। भव्य स्वागत से अभिभूत सांसद ने फीता कर मेले का उद्घाटन किया। उद्घाटन के अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि मेले परंपरा और संस्कृति के वाहक हैं, जो पुरानी पीढ़ी के संस्कार नई पीढ़ी तक ले जाने का काम करते हैं, साथ ही मेलों के आयोजन से आपसी सद्भाव बढ़ता है, क्योंकि मेले में हर जाति और हर वर्ग का व्यक्ति समान भाव से आता है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देती है, इसमें सभी को बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए।

उद्घाटन समारोह में सैकड़ों लोग मौजूद रहे। आसपास के लोग भी मेले भी बड़ी संख्या में जुटे। महिलाओं ने जमकर खरीददारी की, वहीं और बच्चों ने मेले में जमकर मस्ती की, इसके अलावा मलईया बाबा के भक्तों ने धार्मिक स्थल पर पूजा-अर्चना कर प्रसाद चढ़ाया एवं मनौती मांगी। बता दें कि आसपास के गांवों में मलईया बाबा की विशेष मान्यता है।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं, साथ ही वीडियो देखने के लिए गौतम संदेश चैनल को सबस्क्राइब कर सकते हैं)

Leave a Reply