ब्लूमिंगडेल ने सम्मानित किये मजदूर, मासूमों ने की मस्ती

द ब्लूम्स शो में मस्ती करते मासूम बच्चे।
द ब्लूम्स शो में मस्ती करते मासूम बच्चे।

बदायूं स्थित ब्लूमिंगडेल स्कूल परिसर में बच्चों की छिपी प्रतिभा को निखारने के उददेश्य से ब्लूम्स में  ‘दा ब्लूम्स शो’ का आयोजन किया गया, जिसके तहत कक्षा पी. जी. से कक्षा दो तक के विद्यार्थियों ने कक्षा वार अपनी भिन्न-भिन्न प्रतिभाओं का प्रदर्शन किया। सिंगिंग, डांस, अभिनय में मासूमों ने धूम मचा दी। बच्चों ने इतने मनमोहक ढंग से कला को प्रदर्शित किया कि सभी उन्हें एकटक निहारते रहे।

इसके अतिरिक्त ‘लेबर डे’ (मजदूर दिवस) की पूर्व संध्या पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को छात्रों द्वारा बनाए गए मनमोहक कार्ड प्रदान किए गए एवं उनके लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा जलपान की व्यवस्था की गई, साथ ही उन्हें, उनके अथक परिश्रम की स्कूल प्रबंधन द्वारा हौंसला अफज़ाई भी की गई। मजदूरों के मनोरंजनार्थ एक मैत्री मैच का आयोजन किया गया, जिसमें अध्यापकों की सहभागिता भी रही, इसके बाद विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

‘फ्यूचर इंस्टीटयूट में आयोजित दिल की धड़कन- 2016’ के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया और रंगोली, फेस पेन्टिंग, समूह नृत्य, एकल गान और कला (ड्राइंग) का प्रदर्शन किया। रंगोली व फेस पेन्टिंग स्पर्धा में 6 पुरस्कार प्राप्त किये। इस मौके पर प्रधानाचार्य वन्दना सक्सेना ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्कूल एक ऐसी बगिया है, जहाँ तरह-तरह के मनमोहक व अनेक गुणों को समाहित किये हुए छात्र रूपी छोटे-छोटे पौधे हैं, जिनकी प्रतिभा को समझना व उनको तराशना अति-आवष्यक है, ताकि वे अपनी योग्यता को निखारते हुए यूँ ही प्रगति के पथ पर अग्रसर होते रहें।

मजदूर का तिलक लगा कर सम्मान करता विद्यालय परिवार।
मजदूर का तिलक लगा कर सम्मान करता विद्यालय परिवार।

उधर ब्लूमिंगडेल स्कूल के प्रज्जवल वार्ष्णेय, मुस्कान मिश्रा, उत्कर्ष, शोभित पटेल, विनय कुमार, धनंजय, वेदांश भारद्वाज, हिमांशु, सरताज हुसैन सैफी, वैभव गुप्ता आदि छात्रों ने अच्छे अंकों से जे. ई. ई. मेन्स की परीक्षा उत्तीर्ण की है, इस सफलता का श्रेय इन सफल छात्रों ने अपने माता-पिता एवं शिक्षकों को दिया। इस अवसर पर स्कूल निदेशक ज्योति मेंहदीरत्ता, अध्यक्षा पम्मी मेंहदीरत्ता, अनीता धमीजा एवं ईशान मेंहदीरत्ता ने विजयी व सफल प्रतियोगी विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस कार्यक्रम के आयोजन में समस्त विद्यालय परिवार का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

संबंधित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें लिंक

ब्लूमिंगडेल के बच्चों ने विश्व पृथ्वी दिवस पर किया पौधारोपण

Leave a Reply