टेनिस कोर्ट के निर्माण में घपला, हजम कर लिए लाखों रूपये

स्टेडियम में बनाया गया टेनिस कोट।
स्टेडियम में बनाया गया टेनिस कोट।

बदायूं के स्टेडियम में बनाये गये टेनिस कोर्ट में बड़े घोटाले का खुलासा हो रहा है। खिलाड़ियों की रूचि के विपरीत यहाँ टेनिस कोर्ट बना दिया गया, जिसके निर्माण में बड़े स्तर पर धांधली की गई है और यह सब तब भी हो गया कि जिले के शीर्ष अफसरों के दिन की शुरुआत स्टेडियम से ही होती है, फिर भी अफसरों को भनक तक नहीं लगी।

बताते हैं कि बदायूं के खिलाड़ियों में टेनिस को लेकर कोई रूचि नहीं है, यहाँ के खिलाड़ी पारंपरिक खेलों में ज्यादा रूचि रखते हैं, जिनको बढ़ावा देने की जगह स्थानीय प्रशासन ने यहाँ के स्टेडियम में टेनिस कोर्ट बनाने की मंजूरी दे दी। बताते हैं कि टेनिस कोर्ट के लिए शासन से रुपया माँगा गया। रुपया आने के बाद पचास लाख तीस हजार रूपये में टेनिस कोर्ट का निर्माण दिखा कर अप्रैल 2016 में टेनिस कोर्ट स्टेडियम के हवाले कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि टेनिस कोर्ट अधूरा है, साथ ही स्टीमेट में घपला किया गया है एवं गुणवत्ता मानक के अनुरूप नहीं है। जानकारों का कहना है कि मौके पर तीस लाख रुपया भी खर्च नहीं किया गया है। टेनिस कोर्ट निर्माण कराने की सही तरह से जांच हो गई, तो निश्चित ही निर्माण कराने वाले बच नहीं पायेंगे, लेकिन सूत्रों का कहना है कि स्टेडियम व खेल विभाग के साथ प्रशासन के शीर्ष अफसर भी घपले में शामिल हैं।

Leave a Reply