अयोध्या प्रसाद मैमोरियल पीजी कॉलेज में शिक्षकों की गुंडई

अयोध्या प्रसाद मैमोरियल पीजी कॉलेज में क्लास के बाहर उतरे जूते-मोजे और एक अस्वस्थ छात्र के लिए बाहर डाली गई मेज-कुर्सी।
अयोध्या प्रसाद पीजी कॉलेज में क्लास के बाहर उतरे जूते-मोजे और अस्वस्थ छात्र के लिए बाहर डाली गई मेज-कुर्सी।

बदायूं जिले के कस्बा उझानी स्थित अयोध्या प्रसाद मैमोरियल पीजी कॉलेज में अप्रशिक्षित शिक्षक खुलेआम गुंडई कर रहे हैं। इस समय परीक्षायें चल रही हैं। परीक्षा देने वाले छात्रों के साथ शिक्षक ऐसा व्यवहार कर रहे हैं, जैसे शिक्षक नहीं, बल्कि वे गली के गुंडे हों।

कस्बा उझानी स्थित अयोध्या प्रसाद मैमोरियल पीजी कॉलेज में परीक्षा देने वाले छात्रों ने नाम न छापने का निवेदन करते हुए बताया कि कॉलेज के अंदर घुसते ही ऐसा लगता है कि कॉलेज की जगह सटोरियों के बाजार में आ गये हों। ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की परीक्षा देने वाले युवाओं से तू शब्द का संबोधन किया जाता है। कक्षाओं के बाहर जूते उतारने को कहा जाता है। परीक्षा देने वाले युवाओं ने विरोध किया, तो शिक्षक खुलेआम गुंडई करने लगे। गैंग बना कर मारपीट करने पर उतारू हो गये।

एक छात्र ने विनती करते हुए कहा कि उसे धूल से एलर्जी है, तो उससे एलर्जी होने का तत्काल सर्टिफिकेट माँगा गया। छात्र ने कहा कि जूते और मोजे उतार कर परीक्षा देने का कोई नियम नहीं है, तो उसके साथ कुछ शिक्षक अभद्रता करने लगे। बाद में प्रिसिंपल ने आकर यह निर्णय किया कि जूते-मोजे नहीं उतारोगे, तो बाहर बैठ कर परीक्षा देनी होगी। शिक्षकों की मनमानी के चलते दोपहरी में गर्म हवाओं के बीच एक छात्र को क्लास के बाहर बैठ कर परीक्षा देनी पड़ी।

अयोध्या प्रसाद मैमोरियल पीजी कॉलेज में छात्र स्वाभिमान ताक में रख कर परीक्षा देने को मजबूर हैं, इसके बावजूद वहां कोई देखने वाला तक नहीं है, जिससे छात्रों में रोष व्याप्त है।

Leave a Reply