प्रतिभाशाली महिलाओं के योगदान को भूलाया नहीं जा सकता

सुप्रसिद्ध गायिका एवं समाजसेविका सुरभि रंजन को सम्मानित करते गृहमंत्री राजनाथ सिंह।
सुप्रसिद्ध गायिका एवं समाजसेविका सुरभि रंजन को सम्मानित करते गृहमंत्री राजनाथ सिंह।
केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रतिभाशाली महिलाओं के योगदान को भूलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि मुझे सुप्रसिद्ध गायिका एवं समाजसेविका सुरभि रंजन को सम्मानित करते हुए अपार प्रसन्नता हो रही हैै। उन्होंने कहा कि मनुष्य के जीवन में संस्कारों का बहुत महत्व है। उन्होंने कहा जो समाज अपने संस्कारों एवं परम्पराओं से कट जाता है, वो लम्बे समय तक जीवित नहीें रहता। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में अपने बुजुर्गों का सम्मान एवं प्रतिभाशाली लोगों का सम्मान करने की परम्परा है।
गृहमंत्री आज लखनऊ में पर्वतीय महापरिषद द्वारा आयोजित उत्तरायणी कौथिग मेला-2015 के कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध गायिका एवं समाजसेविका सुरभि रंजन को सम्मानित करने के उपरान्त अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने बयोवृद्ध काण्डपाल एवं काण्डपाल को भी सम्मानित किया।
सुरभि रंजन ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुझे भारत सरकार के गृहमंत्री के कर कमलों द्वारा सम्मान पाकर अपार गौरव की अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की सुन्दर संस्कृति है, जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये, वह कम है। उन्होंने कहा कि मैंने अपने पारिवारिक जीवन के प्रारम्भ में ही अपने पति के शासकीय सेवा काल के दौरान उत्तरांचल में रहने का अवसर प्राप्त हुआ है। वहां की मधुर यादें आज भी मेरे अन्तर मन में जीवित हैं। सुरभि रंजन ने कार्यक्रम में उपस्थित पर्वतीय समुदाय के अनुरोध पर रिमझिम … रिमझिम … गीत गाकर उपस्थित समुदाय को मंत्रमुग्ध किया।

Leave a Reply