विधायक महेश गुप्ता ने गोठा के विद्यालय को लिया गोद, बारात घर भी बनवायेंगे

माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करते विधायक महेश चंद्र गुप्ता एवं बीएसए प्रेमचंद्र यादव।

बदायूं जिले के विकास खंड वजीरगंज क्षेत्र में स्थित गाँव गोठा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय को भाजपा विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने आज गोद लेने की घोषणा की, जिस पर ग्रामीण झूम उठे। विधायक ने वादा किया कि वे विद्यालय को हाईटेक बनायेंगे।

वजीरगंज क्षेत्र के गाँव गोठा में दस दिवसीय विशेष ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर के समापन के अवसर पर आयोजित किये गये समारोह का शुभारंभ भाजपा विधायक महेश चंद्र गुप्ता एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया इस अवसर पर बोलते हुए विधायक महेश चंद गुप्ता ने कहा वास्तव में गोठा विद्यालय योगी जी के सपनों का विद्यालय है, शासन की मंशा है कि इसी प्रकार से विद्यालयों का विकास किया जाये। उन्होंने पूर्व माध्यमिक विद्यालय- गोठा को गोद लेने का पत्र जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपा तथा विद्यालय को हाईटेक बनाने हेतु यथा-संभव सहायता देने की घोषणा की, साथ ही कहा कि गोठा में बारात घर भी बनवायेंगे। उन्होंने कहा विद्यालय के विकास के लिए ग्रामवासी व विद्यालय परिवार बधाई का पात्र है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव ने कहा कि गोठा का विद्यालय सामुदायिक सहभागिता की मिसाल है, विद्यालय के छात्र का राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचना बेसिक शिक्षा परिवार के लिए गर्व की बात है। जिला समन्वयक प्रशिक्षक गौरव सक्सेना ने कहा विद्यालय वह स्थान है, जहां देश का भविष्य आकार लेता है और इसे संस्कारित एवं शिक्षित करने हेतु पूर्व माध्यमिक विद्यालय- गोठा बधाई का पात्र है। खंड शिक्षा अधिकारी उमेंद्र दत्त त्रिपाठी ने कहा कि ग्राम वासियों के सहयोग का ही परिणाम है कि बिना बाउंड्रीवाल के यहां हरियाली देखने को मिल रही है। कार्यक्रम को हिलाल बदायूँनी, ज्ञानेंद्र वर्मा, नेत्रपाल सिंह चौहान ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर विधायक एवं बीएसए ने ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों व ग्रीष्म काल में शिक्षण हेतु अपना योगदान देने वाले शिक्षक डॉ. मनोज कुमार वार्ष्णेय, देवेश शंखधार, शालिनी बंसल, ज्ञानेंद्र वर्मा, सुरेश कुमार को प्रशस्ति पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। समारोह में राहुल वार्ष्णेय, वेदपाल सिंह, शेषपाल सिंह, दीपेश वार्ष्णेय, बन्टू शर्मा, विजय कुमार, प्रधानाध्यापक नेत्रपाल सिंह चौहान, प्रवीण कुमार, मनोज कुमार सिंह ,महेंद्र सिंह, सुधा सिंह, मेघ सिंह सागर, मुन्ना सिंह चौहान, शालिनी बंसल, गौरव वार्ष्णेय, यवन सेनानी, वीरपाल सिंह, अरविंद सिंह चौहान, अनुज सक्सेना, राजू टाइगर सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply