एसएसपी के निशाने पर आये उसहैत एसओ, सिपाहियों को किया पुरस्कृत

थाना उसहैत में फरियादियों से बात करते एसएसपी चन्द्रप्रकाश।

बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश विभाग को चुस्त-दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। भीषण गर्मी में भी ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर थानों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। एसएसपी के निशाने पर आज उसहैत के एसओ आ गये। अनियमितता पाये जाने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त की, वहीं सराहनीय कार्य करने वालों को पुरस्कृत कर एसएसपी साहस भी बढ़ा रहे हैं।

एसएसपी चन्द्रप्रकाश द्वारा आज थाना उसहैत का आकस्मिक निरीक्षण किया गया उन्होंने सर्वप्रथम थाने का भ्रमण कर साफ-सफाई देखी, जो संतोषजनक नहीं पाई गई तथा थाने के कार्यालय व हवालात का भी निरीक्षण किया गया, जिससे एसएसपी संतुष्ट दिखे कार्यालय में रजिस्टर नंबर- 04, आगन्तुक रजिस्टर, आर्डर बुक रजिस्टर आदि चैक किये, जो अपडेट नही थे, इस पर एसएसपी द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुये थानाध्यक्ष को चेतावनी दी गई और निर्देश दिया कि विवेचना व प्रार्थना पत्रों का शीघ्र निस्तारण करेंएसएसपी ने थाने में उपस्थित फरियादियों से भी बात की और उनकी समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया

इससे पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना फैजगंज बैहटा के सिपाही अमरदीप भारती व संजय सिह द्वारा किये गये सराहनीय कार्य के लिये प्रशस्ति पत्र दिया गया एसएसपी ने दोनों सिपाहियो द्वारा ईमानदारी का परिचय देते हुये रोड पर बेहोश पड़े एक व्यक्ति का इलाज ही नहीं कराया, बल्कि उसके 35000 रूपये परिवार वालों को वापस दे दिए वीरपाल पुत्र राजकशोर निवासी खड़परी थाना आदमपुर जनपद अमरोहा बिसौली स्थित ससुराल आया था, उसी समय सड़क के किनारे गश खाकर गिर गया, इसकी सूचना आने-जाने वाले लोगों ने फैजगंज बेहटा पुलिस को दी, तो तत्काल उक्त दोनों सिपाही अमरदीप भारती व संजय सिह मौके पर पहुँचे और उन्होंने तत्काल ही पीड़ित को उपचार हेतु अस्पताल मे भर्ती कराया।

पीड़ित की शिनाख्त के लिये उसकी तलाशी ली, तो पीड़ित की जेब मे 35000 रूपये मिले, उसके बाद सिपाही वीरपाल ने उसके फोन के द्वारा उसके ससुर राजवीर को सूचना दी। राजवीर सोमवार की दोपहर में थाने में पहुँचे, तो सिपाहियों ने राजवीर के लिये 35000 रूपये, मोटरसाईकिल व मोबाइल लौटा दिये। दोनों सिपाहियों का कार्य अत्यन्त ही सराहनीय है, जिसकी जनता व उच्चाधिकारियों द्वारा प्रशंसा की गयी। उत्साहवर्धन हेतु दोनों सिपाहियों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा नकद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

(गौतम संदेश की खबरों से अपडेट रहने के लिए एंड्राइड एप अपने मोबाईल में इन्स्टॉल कर सकते हैं एवं गौतम संदेश को फेसबुक और ट्वीटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं)

Leave a Reply